राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

खंडेला तहसील कमेटी के किसानों ने एसडीएम को सौंपा 15 सूत्रीय मांग पत्र

खंडेला तहसील कमेटी के किसानों ने अपनी 15 सूत्रीय मांगों को लेकर एसडीएम को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा. इन 15 सूत्रिय मांगो में खंडेला और सीकर को नहर से जोड़ना भी शामिल है.

By

Published : Jan 8, 2020, 7:50 PM IST

15 सूत्रीय मांग पत्र, 15 point demand letter
एसडीएम को 15 सूत्रीय मांग पत्रएसडीएम को 15 सूत्रीय मांग पत्र

खण्डेला (सीकर). क्षेत्र में बुधवार को अखिल भारतीय किसान सभा तहसील कमेटी ने किसानों की मांगों और समस्याओं को लेकर राष्ट्रपति के नाम उपखंड अधिकारी रणजीत सिंह को ज्ञापन सौंपा. इन मांगो में खंडेला और सीकर को नहर से जोड़ना और स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करना जैसी मांगे शामिल हैं.

एसडीएम को सौंपा 15 सूत्रीय मांग पत्र

सीटू के राज्य उपाध्यक्ष हजारीलाल शर्मा ने कहा कि बुधवार को सम्पूर्ण भारत मे केंद्रीय श्रम संगठनों का औद्योगिक भारत बंद था. जिसके समर्थन में अखिल भारतीय किसान सभा एवं इसके विभीन्न संगठनों ने ग्रामीण भारत का कार्यक्रम तय किया. साथ ही किसानों की 15 सूत्रीय मांगों और समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा गया है. यह ज्ञापन कॉमरेड सुभाष नेहरा के नेतृत्व में सौंपा गया.

पढ़ें: सर्द रात भी नहीं डगमगा सकी किसानों के हौसले, बोले- अब बस गहलोत सरकार से आस

किसानों की जिन समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा गया है, उनमें किसानों को आवारा पशुओं ओलावृष्टि और प्राकृतिक आपदाओं से हुए नुकसान का मुआवजा दिलाना सहित 15 मांगे शामिल है. वहीं कमेटी के सदस्यों ने मांगे पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details