राजस्थान

rajasthan

CORONA: चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं के संयुक्त निदेशक ने किया रींगस सीएचसी का निरीक्षण

By

Published : Mar 23, 2020, 9:36 PM IST

सीकर के रींगस कस्बे के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का सोमवार को कोरोना रोकथाम के सीकर जिले के नोडल ऑफिसर डॉ. गजेंद्र सिंह सिसोदिया ने निरीक्षण किया. इसके साथ ही चिकित्सकों को इससे बचाव के लिए दिशा-निर्देश किए.

sikar news, सीकर की खबर
संयुक्त निदेशक ने किया रींगस सीएचसी का निरीक्षण

खण्डेला (सीकर).चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं के संयुक्त निदेशक और कोरोना रोकथाम के सीकर जिले के नोडल ऑफिसर डॉ. गजेंद्र सिंह सिसोदिया ने रींगस कस्बे के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का सोमवार को निरीक्षण किया. साथ ही चिकित्सकों को कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

संयुक्त निदेशक ने किया रींगस सीएचसी का निरीक्षण

डॉ. गजेंद्र सिंह सिसोदिया ने बताया कि लोगों को सरकार की एडवाइजरी का पालन करते हुए समूह के रूप में न रहकर दूर-दूर रहना चाहिए. वहीं, हाथों को दिन में अनेक बार साबुन या सैनिटाइजर से धोना चाहिए. इस समय जिस प्रकार से मास्क और सैनिटाइजर की कालाबाजारी हो रही है, उसको रोकने के लिए लोगों को घर पर ही मास्क सील कर उपयोग करना चाहिए. क्योंकि, सिले हुए मास्क को धोने के बाद फिर से उपयोग किया जा सकता है और बाजार में मिलने वाले मास्क को एक बार उपयोग के बाद फेंकना ही पड़ता है.

पढ़ें- सीकर में 283 लोग होम आइसोलेशन में, अब तक 3,10,000 हजार लोगों का सर्वे

वहीं, सीएचसी के सभी चिकित्सकों की मीटिंग लेते हुए उनको कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए मरीजों को जागरूक करने की सलाह दी. साथ ही सीएचसी के बाहर प्रवेश द्वार पर वाशबेसिन लगवाने की बात कही. इससे पूर्व संयुक्त निदेशक डॉ. गजेंद्र सिंह सिसोदिया ने श्रीमाधोपुर, खंडेला, कांवट, पलसाना, महरोली सहित कस्बे के जेडी हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर और धायल हॉस्पिटल का भी निरीक्षण किया.

इस दौरान सीएचसी प्रभारी डॉ. चेनाराम चौधरी, वरिष्ठ चिकित्सक एसपी भुराडिया, बाल एवं शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. विनोद गुप्ता, डॉ. सतीश पूनिया, डॉ. स्वाति नयन सहित नर्सिंग स्टाफ मोहनलाल रुण्डला, अशोक शर्मा, सुभाष बाजिया, विनोद समेत कई लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details