राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 13, 2023, 8:30 PM IST

ETV Bharat / state

Illegal liquor Seized: 61 लाख की अवैध अंग्रेजी शराब का कंटेनर पकड़ा, चालक गिरफ्तार

नीमकाथाना पुलिस और आबकारी विभाग की टीम ने भगेगा सिरोही बाइपास पर नाकाबंदी के दौरान 61 लाख की शराब से भरा कंटेनर पकड़ा है. इस मामले में चालक को गिरफ्तार किया गया है.

Illegal liquor Seized
अवैध अंग्रेजी शराब का कंटेनर पकड़ा

नीमकाथाना.राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर नीमकाथाना पुलिस एक्शन मोड में है. पुलिस अधीक्षक अनिल बेनीवाल के निर्देशन में भगेगा सिरोही बाइपास पर नाकाबंदी के दौरान पुलिस और आबकारी विभाग की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए अवैध शराब से भरा कंटेनर पकड़ा. इसमें अंग्रेजी शराब की 694 पेटियां मिली. जिसकी बाजार कीमत 61 लाख 32 हजार बताई गई है.

नीमकाथाना कोतवाली पुलिस और आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब से भरे कंटेनर को पकड़ा है. इसमें पंजाब निर्मित अंग्रेजी अवैध शराब की 694 पेटियां बरामद की. बरामद शराब की कीमत 61 लाख 32 हजार रुपए बताई जा रही है. आबकारी सीआई विकास कुमार ने बताया कि विधानसभा चुनाव के मध्येनजर भगेगा सिरोही बाईपास पर नीमकाथाना पुलिस और आबकारी विभाग की ओर से संयुक्त रूप से नाकाबंदी की जा रही थी. इसी दौरान एक कंटेनर वहां से गुजर रहा था. कंटेनर को रुकवाया, तो चालक से पूछताछ की. लेकिन चालक ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया. उसके बाद कंटेनर की तलाशी ली, तो कंटेनर में पंजाब निर्मित अंग्रेजी शराब की पेटियां पाई गई. जिसमें करीब 694 शराब की पेटियों के साथ बाड़मेर निवासी हनुमानराम को गिरफ्तार किया.

पढ़ें:अंग्रेजी शराब से भरा कंटेनर पकड़ा, एक आरोपी गिरफ्तार, 828 कॉर्टन शराब बरामद

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि शराब का केंटेनर अंबाला से गुजरात ले लाया जा रहा था. फिलहाल आरोपी से पूछताछ की जा रही है. इस दौरान सुमेर सिंह जिला आबकारी अधिकारी सीकर, सहायक आबकारी अधिकारी सीकर रामसहाय जाट, डिप्टी जोगेन्द्र सिंह, कोतवाली थाना अधिकारी जयसिंह बसेरा, आबकारी निरीक्षक विकास कुमार, प्रहराधिकारी महिपाल सिंह राजावत सहित पुलिस और आबकारी विभाग के अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details