राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सीकरः नेशनल हाइवे पर पहुंची सैकड़ों गायें, जाम की बनी स्थिति

सीकर जिले के फतेहपुर उपखंड में आवारा पशुओं की समस्या से परेशान होकर सालासर इलाके के लोगों ने सैकड़ों गायों को इकट्ठा करके नेशनल हाइवे 58 पर पहुंच गए. हाइवे पर गायों के आ जाने से वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. कई बार जाम की स्थिति बन गई.

By

Published : Aug 1, 2020, 1:15 AM IST

Stray animal, etv bharat hindi news
नेशनल हाइवे पर पहुंची सैकड़ों गाय

फतेहपुर (सीकर). आवारा पशुओं की समस्या से परेशान होकर सालासर इलाके के लोगों ने सैकड़ों गायों को इकट्ठा करके नेशनल हाइवे 58 पर पहुंच गए. हाइवे पर गायों के आ जाने से वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. कई बार जाम की स्थिति बन गई.

जब पास के ग्रामीणों ने इसका विरोध किया तो सैकड़ों की संख्या में गायों के साथ चल रहे लोगों ने उनकी बातों को अनसुना करके आगे बढ़ते गए. इस पूरी घटना के बाद ग्रामवासियों ने प्रशासन को इसकी सूचना दी. जिसपर कोतवाली और सदर थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सालासर पुलिया के पास गायों को रोका और वापस सालासर की तरफ मोड़ दिया.

पढ़ेंःकोटा: गाय से टकराकर युवक हुआ था जख्मी, इलाज के दौरान मौत

गाय लेकर आ रहे लोगों ने बताया कि वह गुड़ावड़ी, खुड़ी खारी, बाटड़ानाऊ और शोभासर आदि गांवों के लोगों ने फतेहपुर बीड़ में गायों छोडने के लिए भेजा है. इसके बदले में इनको 500 मजदूरी मिलेगी.

भरतपुर में चोरों ने गौशाला को भी नहीं बख्शा

भरतपुर के कामां में चोरों ने गौशाला की दीवार तोड़कर गोवंशों की चोरी कर ली. गौशाला संचालक ने पुलिस में मामला दर्ज करवा दिया. वहीं, गोवंशों की चोरी के सूचना मिलते ही गौ प्रेमियों में आक्रोश भी देखने को मिला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details