राजस्थान

rajasthan

सीकर: दांतारामगढ़ में तेज बारिश में अस्पताल की दीवार ढही

By

Published : Aug 18, 2020, 9:45 PM IST

सीकर के पलसाना में तेज बारिश के बाद जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली तो वहीं घरों में 1 फुट तक पानी भर गया. तेज बारिश में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की दीवार भी गिर गई.

Heavy Rain,  hospital wall collapses,  hospital wall collapses in sikar,  hospital wall collapses after heavy rain
तेज बारिश में अस्पताल की दीवार ढही

दांतारामगढ़ (सीकर).जिले में मंगलवार को तेज बारिश हुई. दांतारामगढ़ ब्लॉक के पलसाना में तेज बारिश के बाद जहां आमजन को गर्मी से राहत मिली तो वहीं शहर में पानी भरने के चलते परेशानियों का सामना भी करना पड़ा. करीब एक घंटे क्षेत्र में मूसलाधार बारिश हुई. जिसके बाद पानी ही पानी चारों तरफ हो गया. बरसात के पानी की उचित निकासी की व्यवस्थान नहीं होने के चलते निचले इलाकों में पानी भर गया.

सीकर में तेज बारिश

तेज बारिश के चलते राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की दीवार गिर गई. दीवार गिरने से किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है. खंडेला रोड पर बने अंडरपास में करीब 6 फीट तक पानी भर गया. जिसके चलते यातायात प्रभावित रहा. जिसके बाद लोगों ने ट्रेन की पटरियों के ऊपर से रास्ता पार करते दिखाई दिए.

घरों में 1 फुट तक पानी भर गया

ग्राम पंचायत कार्यालय में भी बरसात का पानी भर गया. वहीं निचले इलाकों में घरों में 1 फुट तक पानी भर गया. लोग थाली, मग्गों और बाल्टियों से पानी निकालते दिखे. इस बार सावन में मानसून की बरसात नहीं होने से किसान परेशान थे. वहीं गर्मी और उमस से परेशान शहरवासियों ने भी राहत की सांस ली.

खंडेला रोड पर बने अंडरपास में करीब 6 फीट तक पानी भर गया

पढ़ें:प्रदेश में बारिश के अनुकूल बनी हुई हैं परिस्थितियां, मौसम विभाग ने 18 जिलों में जारी किया अलर्ट

बारिश के मौसम में बदली सिरोही की फ़िज़ा...

प्रदेश का एक मात्र हिल स्टेशन माउंट आबू इन दिनों मिनी कश्मीर बना हुआ है. हल्की बूंदाबांदी और बादलों की आवाजाही ने हिल स्टेशन की पूरी फिजां को खूबसूरत बना दिया है. जिस कारण पर्यटक माउंंट आबू आ रहे हैं. राजस्थान का एक मात्र हिल स्टेशन हर मौसम में पर्यटकों की पसंद है पर बारिश के बाद तो माउंट आबू पर्यटकों की पहली पसंद बन जाता है. बारिश के मौसम में बादल पहाड़ियों के चारों तरफ से घेर लेता है. ऐसे में इस बार हर ओर धुंध ही धुंध नजर आ रहा है. जिससे इस मौसम में घूमने का अपना मजा ही कुछ और है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details