राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सीकर में ऑनर किलिंग: प्रेमी-युगल की हत्या कर शव पहाड़ियों में फेंका, 2 दिन पहले हुआ था अपहरण

राजस्थान के सीकर जिले में एक ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है. युवती के परिजनों ने कुछ लोगों के साथ मिलकर प्रेमी युगल का अपहरण कर लिया था और उसके बाद दोनों की हत्या कर शव जीण माता की पहाड़ियों में फेंक दिया. वहीं, पुलिस अधिकारियों ने भी पुष्टि की है कि हत्या लड़की के पिता द्वारा की गई है.

By

Published : Oct 23, 2019, 9:21 PM IST

Updated : Oct 24, 2019, 8:22 AM IST

सीकर में ऑनर किलिंग , Honor killing in Sikar

सीकर. जिले के खाटू श्याम जी थाना इलाके में एक ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है. यहां से 2 दिन पहले एक युवती का अपहरण किया गया था. वहीं, बताया जा रहा है कि युवती के परिजनों ने कुछ लोगों के साथ मिलकर अपहरण किया था और उसके बाद दोनों की हत्या कर शव हर्ष जीण माता की पहाड़ियों में फेंक दिए.

सीकर में प्रेमी युगल का अपहरण कर की हत्या

जानकारी के अनुसार खाटूश्यामजी में दुकान चलाने वाले युवक का वहीं की एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था. सोमवार को युवती सीकर आई थी और उसके बाद वापस घर नहीं गई और युवक के पास चली गई. वहां से यह दोनों बाइक लेकर रवाना हुए थे और बाइक से सीकर आ रहे थे. वहीं, पलसाना कस्बे के पास स्थित एक पेट्रोल पंप के पास से दोनों का अपहरण कर लिया गया. अपहरण में काम में ली गई गाड़ी के सीसीटीवी फुटेज भी मिले हैं. वहां से इन दोनों को गाड़ी में डालकर ले गए. उसके बाद दोनों का कोई सुराग नहीं लग पाया.

पढ़ेंः सवर्ण आरक्षण पर जो फैसला हमने किया है वो केन्द्र सरकार भी करे : CM अशोक गहलोत

बता दें कि बुधवार को जब युवक के परिजन मुकदमा दर्ज करवाने थाने पहुंचे उसके बाद पुलिस हरकत में आई. वहीं, कुछ देर बाद ही युवती का पिता भी मुकदमा दर्ज करवाने थाने पहुंच गया. इसके बाद जब पुलिस ने जांच शुरू किए तो पता चला कि दोनों का पलसाना के पास थे अपहरण किया गया था. वहां के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने गाड़ी की पहचान की.

वहीं, पुलिस ने गाड़ी की पहचान करने के बाद लड़की के परिजनों के यहां दबिश दी तो वह गाड़ी भी पुलिस को मिल गई. इसके बाद पुलिस ने परिजनों से सख्ती से पूछताछ की तो शव जीण माता और हर्ष की पहाड़ियों में पड़े होने की जानकारी मिली.

पढे़ं- धौलपुर में दो गुटों की लड़ाई में हुई फायरिंग में बच्ची को लगी गोली, गंभीर घायल

डीएसपी बलराम मीणा ने बताया उन्हें अपहरण की एफआईआर मिली थी. जिसकी तहकीकात की जा रही थी, लेकिन इसी बीच उन्हें दोनों के शव पहाड़ियों पर मिले. मीणा ने बताया कि इस मामले में लड़की के पिता ने पुलिस के सामने कबूल किया है उसने ही दोनों का अपहरण किया था और फिर मर्डर कर शव पहाड़ियों में फेंक दिया.

Last Updated : Oct 24, 2019, 8:22 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details