राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सीकर में तेज बारिश के चलते 5 की मौत, अगले 2 दिन तक भारी बारिश की आशंका

सीकर में में बुधवार से चल रहा झमाझम बारिश का दौर शुक्रवार को हालांकि थोड़ा धीमा पड़ा है लेकिन अगले 2 दिन पूरे जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं जिला कलेक्टर ने बताया कि अबत तक तेज बारिश के चलते 5 लोगों की मौत हो चुकी है.

By

Published : Jul 26, 2019, 5:27 PM IST

तेज बारिश के चलते 5 की मौत

सीकर. जिले में बुधवार से चल रहा झमाझम बारिश का दौर शुक्रवार को हालांकि थोड़ा धीमा पड़ा है लेकिन अगले 2 दिन पूरे जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. प्रशासन ने सभी अधिकारियों को मुख्यालय पर रहने के निर्देश जारी किए हैं. वहीं स्कूलों की छुट्टी के लिए संस्था प्रधानों को अधिकृत कर दिया गया है.

तेज बारिश के चलते 5 की मौत

जिले में पिछले 2 दिन में 5 लोगों की मौत हो चुकी है. दातारामगढ़ में गोवटि में पानी में डूबने वाले 15 साल के बच्चे का शव दूसरे दिन भी बरामद नहीं हो पाया है. अतिरिक्त जिला कलेक्टर जयप्रकाश ने बताया कि मौसम विभाग ने अगले 2 दिन तक जिले में भारी बारिश की चेतावनी दी है. इसके लिए समस्त विभागों को तैयार रहने के निर्देश जारी कर दिए हैं.

हालांकि शुक्रवार को बारिश कुछ धीमी हुई इस वजह से काफी सड़कों से पानी निकला लेकिन सीकर शहर सहित कई इलाकों में अभी भी काफी जगह पानी भरा हुआ है. नानी बीहड़ के एक डैम के टूटने के बाद प्रशासन ने दूसरे डैम को खुला रखा है. जिससे पानी का दबाव कम हो यह पानी खेतों में जा रहा है.

SMS अस्पताल है या जल-महल...मरीजों को बस नाव चलानी ही बाकि रह गई...देखें वीडियो

जिले में बारिश से हादसों में मरने वालों की संख्या 5 पहुंच चुकी है. शुक्रवार को लक्ष्मणगढ़ में दीवार गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. गुरुवार को दांतारामगढ़ इलाके में रानोली गोवटी और बाय में तीन लोगों की मौत हुई थी. वहीं देर रात धोद में विनोद गांव में जोहड़ में डूबने से एक युवक की मौत हो गई. दातारामगढ़ के गोवटी गांव में पानी में डूबने वाले 15 साल के बच्चे का शव निकालने के लिए एसडीआरएफ की टीम प्रयासरत है.

मानसून ने खोली गुलाबी नगर में निगम की कलई ...सड़कें बनीं नदियां...देखें वीडियो

सीकर के नीमकाथाना में भारी बारिश-
वर्ष 1991 के बाद शुक्रवार को गुहाला से होकर निकलने वाली कातली नदी उफान पर है. बीते तीन दिन से बारिश के दौर के कारण इलाके के नदी-नालों मे पानी की आवक तेज हुई है. बालेश्वर से निकलकर जीर की घाटी से रायपुर बांध जाने वाली कासावती नदी भी पूरे वेग पर है. एनीकट व तालाब लबालब हैं.

लगातार तीसरे रोज बारिश के चलते कातली, कासावती व बिहारीपुर नदी तेज उफान पर है. कातली नदी गुहाला पुलिया तक बह रही है. बारिश का दौर नहीं रुका तो नदी पुलिया के ऊपर से बहने लगेगी. वर्ष 1991 के बाद नदी मे पानी आया है. तेज बारिश के दौर के कारण सड़कों पर यातायात व्यव्सथा भी प्रभावित है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details