राजस्थान

rajasthan

रींगस नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए हुए उपचुनाव, हरिशंकर निठारवाल बने अध्यक्ष

By

Published : Oct 10, 2019, 10:33 PM IST

रींगस नगर पालिका अध्यक्ष के लिए गुरुवार को उपचुनाव हुए. जिनमें 23 पार्षदों ने मतदान किया. जिनमें से हरिशंकर निठारवाल 9 मत प्राप्त करके विजयी बने. बता दें कि यहां पूर्व पालिकाध्यक्ष कैलाश पारीक के देहांत के बाद उपचुनाव हुए.

सीकर न्यूज, sikar latest news, Ringas municipality president by-election,

खण्डेला (सीकर). रींगस नगर पालिका अध्यक्ष के लिए गुरुवार को उपचुनाव हुए. जिनमें 23 पार्षदों ने मतदान किया. जिनमें से हरिशंकर निठारवाल 9 मत प्राप्त करके विजयी बने. सुबह 10 से 11 बजे तक नामांकन दाखिल करने का समय था. बता दें कि 5 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया था. वहीं 2 बजे तक उम्मीदवारी वापस लेने का समय था.इस दौरान एक उम्मीदवार योगेंद्र भामू ने अपना नामांकन वापस ले लिया.

हरिशंकर निठारवाल बने रींगस नगर पालिका अध्यक्ष

पालिका अध्यक्ष की दौड़ में थे चार प्रत्याशी

पालिका अध्यक्ष की दौड़ में चार प्रत्याशियों ने हिस्सा लिया. अखिलेश भातरा भाजपा से, विष्णु गंगावत कांग्रेस से, खेमराज धाबाई निर्दलीय और हरिशंकर निठारवाल ने निर्दलीय तौर पर भाग लिया. बता दें कि हरिशंकर निठारवाल को 9 मत प्राप्त हुए, भाजपा के अखिलेश भातरा को 7 मत, खेमराज धाबाई को 5 मत और कांग्रेस के विष्णु गंगावत को एक मत प्राप्त हुआ. जबकि एक मत रद्द हो गया.

बताया दें कि 8 अगस्त को पालिका अध्यक्ष कैलाश पारीक के देहांत के बाद पालिका अध्यक्ष का पद खाली चल रहा था. 16 दिन पूर्व स्वायत शासन विभाग ने आदेश जारी कर पालिका उपाध्यक्ष बाबूलाल कुमावत को कार्यवाहक अध्यक्ष पद का चार्ज सौंपा था.

यह भी पढ़ें: विधानसभा उप चुनाव: मंडावा के बाजार से चुनावी चर्चा, स्थानीय ही नहीं, राष्ट्रीय मुद्दे भी हावी


वहीं रिटर्निंग अधिकारी अनिल महला ने नवनिर्वाचित पालिका अध्यक्ष को संविधान के प्रति सच्ची श्रद्धा रखने और कस्बे में स्वच्छता रखने के लिए प्रतिबद्ध होने सहित अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने की शपथ दिलाई. चुनाव के दौरान एडिशनल एसपी नीमकाथाना दिनेश अग्रवाल ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया. रींगस थाना प्रभारी श्रीचंद सिंह व दातारामगढ़ थाना प्रभारी लाल सिंह यादव के नेतृत्व में पुलिस जाब्ता तैनात रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details