राजस्थान

rajasthan

सीकर: CBSE 10वीं की परीक्षा पास करवाने के नाम पर गुजरात के गैंग ने की थी 80 लाख रुपए की ठगी, 6 गिरफ्तार

By

Published : Oct 2, 2020, 8:30 PM IST

सीकर में फतेहपुर कस्बे के एक युवक से 10वीं बोर्ड में पास करवाने के नाम पर शुरू हुई ठगी के मामले में कोतवाली पुलिस ने गुजरात के गिरोह से सोना और नकदी बरामद की है. कोतवाली पुलिस ने गांधीधाम गुजरात से 12 लाख 9 हजार रुपए नकद और 17 लाख कीमत का सोना बरामद किया है.

ब्लैकमेल की खबर  फतेहपुर में तेलियान मोहल्ला  सीबीएससी बोर्ड परीक्षा  सीकर में ठगी  ठगी करने वाले गिरफ्तार  sikar news  News of Fatehpur  Fraudster arrested  Fraud in Sikar  Cbsc board exam  Telian Mohalla in Fatehpur
गुजरात की गैंग ने की 80 लाख रुपए की ठगी

फतेहपुर (सीकर).फतेहपुर कस्बे के तेलियान मोहल्ला निवासी रफीक बरा ने 27 सितंबर को रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. रिपोर्ट के मुताबिक उसके बेटे ने साल 2018 में गुजरात में सीबीएससी बोर्ड की परीक्षा दी थी. उसी दौरान पींकू शर्मा नाम के युवक ने उससे संपर्क किया था और कहा था कि 10वीं बोर्ड का एग्जाम कठिन है. मेरी सेटिंग है, मैं तूझे पास करवा दूंगा. लेकिन बेटा ऐसे ही पास हो गया.

गुजरात की गैंग ने की 80 लाख रुपए की ठगी

इसके बाद पींकू शर्मा ने बेटे को धमकाना शुरू कर दिया कि मैनें 10वीं पास करवाई है. इस पर बेटे ने अपने पास से उसे 12 हजार रुपए दे दिए. इसके बाद गैंग में निश्चय, हिरेन, नितेश और कई अन्य जुड़ गए व उसे ब्लैकमेल करते रहे. ऐसे में उससे 80 लाख रुपए नकद और सोने के सामान व नकदी ठग लिए. इसके बाद भी बेटे को जान से मारने और परिवार को जान से मारने की धमकी देते रहे. निश्चय, हिरेन, पिंकू शर्मा और नितिश लगातार फोन पर धमकी देते रहे और बोले कि 27 को हम आ रहे हैं. सोना और रुपए तैयार रखना, वरना जान से मार देंगे. इस पर पुलिस ने मुकदमा दर्जकर जांच शुरू की. इसके बाद गुजरात से दो गाड़ियों में आए छह बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. अनुसंधान के बाद पुलिस टीम गुजरात गई और वहां से नकद राशि व सोना बरामद किया.

यह भी पढ़ें:भरतपुर में डकैतों ने क्रशर कर्मचारियों से लूटे 1 लाख नगदी और 20 मोबाइल, जांच में जुटी पुलिस

एएसपी देवेन्द्र शर्मा ने बताया कि गैंग में शामिल युवकों ने पैसों से जमकर मौज-मस्ती की. कोई बैंकाक घूमने गया तो किसी ने यहां पर ही मस्ती की. सबके पास महंगे फोन हैं तो कोई आरोपी 40 हजार रुपए तक की कीमत के जूते पहन रहा है और एक ने फ्लैट बुक करवा रखा था. कोतवाली पुलिस ने बरामदगी के लिए गांधीधाम गुजरात में डेरा डाला. पुलिस ने आरोपियों से 12 लाख 9 हजार रुपए नकद और 17 लाख रुपए से अधिक का सोना बरामद किया. आरोपियों से पूछताछ के आधार पर नकदी और सोना बरामद किया. पुलिस ने हिरेन सोघाम से दस लाख नौ हजार रुपए नकद और 240 ग्राम सोने के 6 बिस्कुट बरामद किए. हिरेन ने सामान कांडला पोर्ट ट्रस्ट की खाली पड़ी जमीन में गाड़ रखा था. पुलिस ने दूसरे आरोपी निश्चय राजपूत से दो लाख रुपए और दो सोने की चेन बरामद की.

ये थे पुलिस टीम में शामिल

घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक जगदीश चन्द्र शर्मा ने एएसपी देवेन्द्र शर्मा और वृत्ताधिकारी ओमप्रकाश किलानिया के निर्देशन में कोतवाल उदय सिंह यादव के नेतृत्व में टीम का गठन किया. टीम में हेड कांस्टेबल तूफान सिंह, कांस्टेबल शिव भगवान, जीवराज, सलीम, राकेश, रामनिवास और संदीप को शामिल किया गया.

यह भी पढ़ें:बांसवाड़ा: तीसरे दिन भी नहीं हुआ किशोरी के शव का पोस्टमार्टम, संदिग्ध हालात में हुई थी मौत

पुलिस ने गुजरात के कच्छ जिला अंतर्गत अंजार निवासी हीरेन सोघाम पुत्र राजेश सोघाम 21 साल, अंजार निवासी नीतीश पुत्र नरेश भाई चोटलिया 23 साल, गांधीधाम निवासी निशांत धुलिया पुत्र हरेश भाई धुलिया 20 साल, गांधीधाम निवासी जयकिशन पुत्र किशन दनिचा 22 साल, आदिपुर निवासी निश्चय पंवार पुत्र सुरेन्द्र सिंह पंवार 22 साल और उत्तराखंड के देहरादून निवासी अभिषेक पुत्र दीपक सिंह नेगी 24 साल को गिरफ्तार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details