राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सीकर: नकली घी और तेल के खिलाफ खाद्य विभाग की ताबड़तोड़ छापेमारी

सीकर जिले के नीमकाथाना में पिछले 2 दिनों से नकली घी और तेल के खिलाफ खाद्य विभाग ने अभियान छेड़ रखा है. मंगलवार को जहां 19 टन नकली घी बरामद किया गया तो बुधवार को खाद्य विभाग की टीम ने कई दुकानों से घी के सैंपल लिए हैं, जिनको जांच के लिए भेज दिया गया है.

By

Published : Sep 17, 2020, 3:05 AM IST

duplicate ghee in sikar,  food department's action in nimkathana
नकली घी और तेल के खिलाफ खाद्य विभाग की कार्रवाई

नीमकाथाना (सीकर).नकली घी के खिलाफ खाद्य विभाग लगातार कार्रवाई कर रहा है. मंगलवार को 19 टन नकली सरस डेयरी घी की खेप पकड़ी गई थी. जिसके बाद बुधवार को भी कई दुकानों से घी और तेल के सैंपल जांच के लिए भेजे गए. मुख्य मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अजय चौधरी के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी रतन गोदारा ने नीमकाथाना की कपिल मंडी सहित कई दुकानों के घी और तेल के सैंपल लिए.

पढ़ें:सीकर : लॉटरी के नाम पर सिंधी समाज के लोगों से लाखों की ठगी

पिछले कई दिनों से नकली घी की सप्लाई की शिकायत विभाग को मिल रही थी. जिसके बाद 15 दुकानों पर छापे मारे गए और 5 दुकानों के घी और तेल के सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए. मंगलवार को खाद्य विभाग की टीम ने 19 टन नकली घी पकड़ा था. जिसके बाद बुधवार को भी टीम ने कई दुकानों पर छापे मारे और घी और तेल के सैंपल कलेक्ट किए.

खाद्य सुरक्षा अधिकारी रतन गोदारा ने कहा कि अगर जांच में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो संबंधित दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. विभाग की लगातार छापेमारी से मिलावटखोर दुकानदारों में डर का माहौल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details