राजस्थान

rajasthan

सीकर में महसूस किए गए भूकंप के झटके

By

Published : Dec 17, 2020, 11:44 PM IST

सीकर के दातारामगढ़ में गुरुवार को अचानक हल्के भूकंप के झटके महसूस किए गए. हालांकि इस झटके से किसी भी प्रकार की कोई भी जनहानी और नुकसान नहीं हुआ है.

सीकर न्यूज, राजस्थान न्यूज, sikar news, rajasthan news
दांतारामगढ़ कस्बे सहित आसपास के इलाके में भूकंप के झटके हुए महसूस

दांतारामगढ़ (सीकर). जिले के दांतारामगढ़ कस्बे सहित आसपास के क्षेत्रों में गुरुवार को हल्के भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. हालांकि किसी भी प्रकार की जनहानी और नुकसान नहीं हुआ‌ है.वहीं, जैसे ही झटके महसूस किए गए लोग अपने घरों व दुकानों से बाहर निकलकर आ गए.

गौरतलब है कि दांतारामगढ़, बाय, खाटूश्यामजी, पलसाना, राणोली, मण्ढ़ा, अकोदा कस्बे सहित आसपास के गांवों में भी हल्के भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप के झटके के साथ ही लोगों में हडकंप मच गया और लोग घरों के बाहर दहशत में आकर खडे हो गए. बता दें कि करीब 3 सेकंड तक हिली धरती और 3.0 की तीव्रता भूकंप की आंकी गई है. वहीं, 11.26 बजे महसूस किए गए भूकंप के झटके.

सीकर : शहीद अर्जुन सिंह बिजारणिया की प्रतिमा का अनावरण, डोटासरा ने की कई अहम घोषणाएं..

सीकर जिले के बीबीपुर गांव में गुरुवार को 1971 के युद्ध के शहीद अर्जुन सिंह बिजारणिया की प्रतिमा का अनावरण किया. इस मौके पर गोविंद सिंह डोटासरा ने कई अहम घोषणाएं भी की.

पढ़ें:अजमेर डिस्कॉम: बिना कटौती 24 घंटे मिलेगी बिजली... सीएम गहलोत करेंगे 22 करोड़ के विकास कार्यों का ऑनलाइन लोकापर्ण

वहीं, सैनिक कल्याण बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष प्रेम सिंह बाजोर ने कहा कि शहीदों को धर्म से जोड़ना होगा. उन्हें देवता के समान मानना होगा, तभी आने वाली पीढ़ियां उन्हें सम्मान से याद करेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details