राजस्थान

rajasthan

सीकर: अष्ठमी पर खाटूश्यामजी में उमड़ा भक्तों का सैलाब, मांगी मन्नते

By

Published : Mar 3, 2020, 2:30 PM IST

सीकर के खाटूश्यामजी में अष्ठमी को श्याम भक्तों का जन सैलाब उमड़ पड़ा. इस दौरान श्याम भक्तों ने बाब के चौखट पर शीश नवाए और अपने परिवार और व्यापार के लिए बाबा से मन्नते मांगी.

Devotees gathered at Khatushyamji
अष्ठमी को खाटूश्यामजी में उमड़ भक्तों का सैलाब

दांतारामगढ़ (सीकर). क्षेत्र के खाटूश्यामजी में अष्ठमी को श्याम भक्तों का जन सैलाब उमड़ पड़ा. इस दौरान श्याम भक्तों ने बाब के चौखट पर शीश नवाए और अपने परिवार और व्यापार के लिए बाबा से मन्नते मांगी. खाटूश्यामजी में फाल्गुन मास में मेले का आयोजन किया जाता है. इस साल 27 फरवरी से इस मेले की शुरूआत हो गई है. इसमें लाखों की संख्या में श्याम भक्त भगवान श्याम को दर्शन करने पहुंच रहे हैं.

अष्ठमी को खाटूश्यामजी में उमड़ भक्तों का सैलाब

बताया जा रहा है कि खाटूधाम के मार्गों पर श्याम भक्त नंगे पांव, होठो पर श्याम नाम, हाथों में केसरिया मन्नत के निशान लिए झूमते-नाचते, गुलाल उड़ाते देखे जा सकते हैं. भक्त श्याम के जयकारों के साथ बाबा के द्वार पहुंच रहे हैं. वहीं भक्तों का कहना है कि भगवान श्याम को दर्शन के लिए लोग लंबी-लंबी लाइनों में लग रहे हैं. साथ ही उनका कहना है कि जब भीड़ कम हो, तो प्रशासन को लंबी-लंबी लाइनों को छोटा करने पर ध्यान देना चाहिए.

यह भी पढ़ें-सीकर: खाटूश्यामजी जा रहे श्रद्धालुओं से भरी एक बस दूसरी बस से टकराई, 1 मौत और 13 लोग घायल

श्याम भक्त प्रवेश शर्मा ने कहा कि श्याम दर्शन मार्ग लम्बा जरूर हैं, लेकिन श्री श्याम मंदिर कमेटी और पुलिस प्रशासन की व्यवस्थाएं अच्छी हैं. उन्होंने कहा कि श्याम भक्तों को सरलता से श्याम के दीदार हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details