राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jun 8, 2020, 4:46 PM IST

ETV Bharat / state

सीकर में माकपा का प्रदर्शन, दो माह की बिजली बिल माफ करने की मांग

सीकर में सोमवार को माकपा और आम जनता ने बिजली बिल माफ करने को लेकर प्रदर्शन किया. वहीं माकपा ने चेतावनी दी है कि उनकी मांग नहीं पूरी की गई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा.

सीकर न्यूज, Marxist Communist Party protested in Sikar
माकपा का प्रदर्शन

सीकर.जिले में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी और आम जनता ने सोमवार को बिजली विभाग के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया. साथ ही बिजली विभाग के अधिकारियों को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम ज्ञापन भी सौंपा. जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री से 2 महीने की बिजली बिल माफ करने की मांग की हैं.

माकपा का प्रदर्शन

विश्व भर में फैली कोरोना वायरस महामारी के कारण केंद्र सरकार ने पिछले 2 महीनों से देशभर में लॉकडाउन कर रखा है. जिस कारण काम धंधे-ठप है. ऐसे में व्यापारियों और बिजली उपभोक्ताओं को बिजली बिल चुकाने में परेशानी हो रही है. इसी को लेकर मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी और आम जनता ने जिले भर के बिजली विभाग के कार्यालयों पर 2 माह का बिजली का बिल माफ करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया.

यह भी पढ़ें.सीकर: दांतारामगढ़ में एक नाबालिग कोरोना पॉजिटिव, परिजनों को किया आइसोलेट

सीकर मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के तहसील सचिव अब्दुल कयूम कुरैशी ने बताया कि लॉकडाउन के कारण दो महीने के घरेलू व कृषि बिल माफ करने सहित विभिन्न मांग को लेकर माकपा के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने शहर के पुराने पावर हाउस के सामने प्रदर्शन किया. कयूम कुरैशी ने बताया कि लॉकडाउन के कारण आम आदमी का काम-धंधा पूरी तरह से बंद हो गया है. जिसके कारण लोगों की आर्थिक स्थिति कमजोर हो गई. उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

माकपा का कहना है कि मुख्यमंत्री को पिछले 2 महीने का घरेलू और कृषि बिजली बिल पूरी तरह से माफ करना चाहिए. जिससे आम जनता को कुछ राहत मिल सके. अगर सरकार समय रहते मांगों को पूरा नहीं करती है तो माकपा आगामी दिनों में उग्र आंदोलन करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details