राजस्थान

rajasthan

रुई गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर राख

By

Published : Oct 9, 2020, 7:36 PM IST

सीकर के श्रीमाधोपुर में शुक्रवार को अचानक से रुई की गोदाम में आग लग गई. आग इतनी भयानक थी कि कुछ ही देर में लाखों की रुई और अन्य सामान जलकर राख हो गया.

रुई गोदाम में आग, Cotton warehouse fire, रुई जलकर खाक
रुई गोदाम में लगी आग

श्रीमाधोपुर (सीकर). क्षेत्र के अजीतगढ़ रीको औद्योगिक क्षेत्र में शुक्रवार को शार्ट सर्किट से रुई की गोदाम में आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रुप धारण कर लिया. जिसके बाद लाखों की रुई और अन्य सामान जलकर राख हो गया.

सूचना मिलते ही शाहपुरा, चौमू, रींगस रिको और रींगस नगर पालिका की दमकले आग बुझाने पहुंची. अजीतगढ़ थानाधिकारी सवाई सिंह ने बताया कि शुक्रवार को करीब 11:30 थाने पर सूचना मिली कि अजीतगढ़ की रीको औद्योगिक क्षेत्र स्थित रुई गोदाम में आग लगी हुई है. जिसके बाद आग स्थल पर पहुंचकर सीकर कंट्रोल रूम को इस घटना की सूचना दी. वहीं फैक्टरी में लगे बोरिंग और टैंकरों से मजदूर और मौजूद लोग आग बुझाने में जुट गए.

पढ़ेंःSpecial : नवरात्र में मूर्तिकारों के दयनीय हालात...परिवार चलाना भी हुआ मुश्किल

करीब 12:30 बजे शाहपुरा से पहुंची दमकल ने करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. बताया जा रहा है कि फैक्टरी में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी थी. बता दें कि श्रीमाोपुर की दमकल खराब पड़ी है और अजीतगढ़ कस्बे में दमकल नहीं होने के कारण अजीतगढ़ समेत क्षेत्र के गांवों में आग लगने की सूचना पर दमकल बाहर से मंगवानी पड़ती है. दमकल मंगाने के लिए पुलिस सीकर कंट्रोल रूम फोन करती है, लेकिन सीकर 100 किलोमीटर दूर होने के कारण दमकल समय पर नहीं पहुंच पाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details