राजस्थान

rajasthan

सीकर: खाटूश्यामजी में कोरोना ने दी दस्तक, 17 अगस्त तक कर्फ्यू लागू

By

Published : Aug 13, 2020, 10:34 PM IST

सीकर के दांतारामगढ़ ब्लॉक में स्थित खाटूश्यामजी के कस्बे में कोरोना ने दस्तक दे दी है. खाटूश्यामजी में 7 दुकानदारों के कोरोना संक्रमित होने की वजह से यहां पर आगामी 17 अगस्त तक प्रशासन ने कर्फ्यू लागू किया हुआ है.

खाटूश्यामजी कस्बा  खाटूश्यामजी में कोरोना केस  सीकर में कोरोना के मामले  कोरोना संक्रमित मामले  news of dantaramgarh  news of sikar  khatushyamji town  corona case in khatushyam  corona infected cases
खाटूश्यामजी कस्बे में मिले कोरोना पॉजिटिव

दांतारामगढ़ (सीकर).खाटूश्यामजी कस्बे में 7 दुकानदारों के कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से 17 अगस्त तक यहां पर कर्फ्यू लागू किया गया है. बीते दिन बुधवार को उपखंड अधिकारी अशोक कुमार रणवा और पुलिस प्रशासन के सख्त रवैए के चलते गुरुवार को श्याम भक्तों के आने के सिलसिले पर अचानक ब्रेक लग गया और प्रशासन द्वारा लगाए कर्फ्यू के चलते श्याम मंदिर परिसर और मुख्य बाजार सूने पड़े रहे.

खाटूश्यामजी कस्बे में मिले कोरोना पॉजिटिव

आपको बता दें कि कृष्ण जन्माष्टमी पर पूरे दिन तोरण गेट पर ही आने वाले श्याम भक्तों की सैंपलिंग और क्वॉरेंटाइन की कार्रवाई के डर से बाबा श्याम के दर पर आने वाले श्याम भक्त अब कतराने लगे हैं. आवागमन शून्य का कर्फ्यू सीकर धर्मशाला से एक्सिस बैंक एटीएम से रामजी द्वारा तक, श्याम तोरण द्वार से राजू की चेन तक और मंडा चौराहे से शनि मंदिर तक आवागमन शून्य होने से लोग घरों में ही दुबके रहते हैं. पुलिस प्रशासन द्वारा लोगों को घरों में ही रहने की हिदायत दी जा रही है. वहीं खाटूश्यामजी थाना प्रभारी पूजा पूनिया अपनी पुलिस टीम के साथ गस्त पर रहने से लोग घरों में ही ढेरा जमाए हैं.

यह भी पढ़ेंःजन्माष्टमी पर श्याम बाबा के दर्शन नहीं कर पाए भक्त

कोरोना महामारी के चलते जहां कस्बे का प्रत्येक दुकानदार टूट सा गया हैं. वहीं अब आवागमन शून्य होने से हालात और भी ज्यादा खराब होने लगे हैं. दुकानदार बहादुर सिंह शेषमा और सुरेश कुमार शर्मा का कहना है कि लॉकडाउन के बाद राज्य सरकार की गाइडलाइन के उपरांत दुकानें कुछ खुलने लगी थीं, जिससे सब्जी के पैसे आने लगे थे. लेकिन कृष्ण जन्माष्टमी से एक दिन पहले कोरोना पॉजिटिव मिलने से दुकानदारों की कमर तोड़ कर रख दी. हालांकि श्याम कुण्ड रास्ते की हमारे दुकाने खुली हैं, लेकिन एक भी ग्राहक नहीं आने से प्रत्येक दुकानदार निराश है. क्योंकि खाटूधाम का सम्पूर्ण बाजार बाबा श्याम के उपर ही निर्भर है. अब सात दिन बाद भी कर्फ्यू खुलने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं.

दो कोरोना पॉजिटिव आए, 42 लोगों के लिए गए सैंपल

दांतारामगढ़ ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. सुनील धायल और कोविड केयर सेन्टर प्रभारी डॉ. कानाराम के नेतृत्व में 36 लोगों के रैंडम सैंपल और सीतारामपुरा में पॉजिटिव आने के बाद 16 लोगों के रैंडम सैंपल सीएचसी की आरआर टीम ने गुरुवार को लिए. वहीं कस्बे में एक और कोरोना पॉजिटिव मिलने से उसे इलाज के लिए भेजा गया. कस्बे में कुल अब तक कुल नौ लोग कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details