राजस्थान

rajasthan

दांतारामगढ़ के विधानसभा क्षेत्र में तौकते का दिखा असर, लगातार हो रही बारिश ने बढ़ाईं मुश्किलें

By

Published : May 19, 2021, 7:00 PM IST

सीकर के दांतारामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में तौकते तूफान का असर देखने को मिल रहा है. मंगलवार रात से ही शुरू हुई बारिश अब तक थमने का नाम नहीं ले रही है. मौसम भी काफी ठंडा हो गया है.

दांतारामगढ़ विधानसभा क्षेत्र, बारिश से मुश्किल, Dantaramgarh Assembly Constituency,  rain create problems, Dantaramgarh Sikar News
दांतारामगढ़ क्षेत्र में बारिश से परेशानी

दांतारामगढ़ (सीकर).दांतारामगढ़ के विधानसभा इलाके में मंगलवार रात से ही चक्रवाती तूफान तौकते के आगमन से आसमान पर डेरा जमाये काले पिले बादलों से कभी रिमझिम तो कभी तेज हल्की बारिश का दौर जारी है.

पढ़ें:उदयपुर में दिनभर मौसम ने बदली करवट, तौकते की सक्रियता को देख सतर्क हुआ प्रशासन

कल रात से हो रही बरसात के कारण गली, मोहल्ले, सड़कों और निचले इलाके की बस्तियों में पानी भर गया है. इससे बस्ती के लोगों की परेशानी भी बढ़ गई है. इसके साथ ही जहां मई में भीषण गर्मी के दौर से लोग परेशान रहते थे वहीं इस बार तौकते चक्रवाती तूफान की दस्तक से इलाके में दो दिन से हो रही बारिश से मौसम ठंडा हो गया है. मई में लोगों को सर्दी का एहसास भी होने लगा है. कोरोना गाइडलाइन की महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा कर्फ्यू के चलते और तौकते तूफान के असर से हो रही बरसात से मौसम ठंडा हो गया है.

तौकते के तीन प्रभाव

सरकार ने प्रदेश को तौकते चक्रवाती तूफान के प्रभाव को लेकर तीन भागों में बांटा गया है. इसमें पहला रेड अलर्ट, दूसरा ऑरेंज और तिसरा येलो अलर्ट कैटेगरी शामिल है. सीकर जिले को ऑरेंज अलर्ट में रखा गया था लेकिन तौकते तूफान का ज्यादा असर पड़ने के कारण यहां पर रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. जिले में कहीं तेज बारिश तो कहीं ठंडी हवाएं चल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details