राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

नींमकाथाना में हुई कई प्रतियोगिताएं, विजेताओं को मिले पुरस्कार

नीमकाथाना में किशोरी स्वास्थ्य दिवस के उपलक्ष में कई ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिताएं हुई. इनमें स्कूल-कॉलेज की छात्राएं, युवतियां और महिलाएं शामिल हुईं. विजेताओं को पुरस्कार दिए गए.

By

Published : Oct 13, 2019, 11:09 AM IST

सीकर में अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस, nternational Girl Child Day in Sikar,अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस, international girl's day

नीमकाथाना (सीकर).अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर शनिवार को प्रधान सिक्को देवी की अध्यक्षता में ब्लॉक स्तरीय किशोरी स्वास्थ्य दिवस मनाया गया. इस मौके पर कई प्रतियोगिताएं भी आयोजित हुई. जिनमें विभिन्न स्कूलों की छात्राओं, युवतियों और महिलाओं ने भाग लिया. महिला अधिकारिता विभाग की सहायक निदेशक डॉ.अनुराधा सक्सेना ने कहा कि वर्तमान में लड़कियों को लेकर असमानता एक बड़ी समस्या है. विभिन्न क्षेत्रों में बालिकाओं व महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए ऐसे कार्यक्रमों के जरिए हौसला बढ़ाया जाएगा.

बालिका दिवस पर आयोजित हुई प्रतियोगिताएं

डॉ. राकेश जेफ ने स्वास्थ्य, पोषण और माहवारी प्रबंधन के बारे में जानकारी भी दी. स्वास्थ्य जांच के साथ सैनेटरी नेपकिन, आयरन-फोलिक एसिड की टेबलेट वितरण की गई.

पढ़ेंः सीकर : GM और DRM ने रेवाड़ी-फुलेरा सेक्शन के रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण

इस दौरान कई प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई. गायन में रेखा, नित्या अग्रवाल, पोस्टर में कीर्ति शर्मा, सोनू रांगैरा, नृत्य में हेमलता, ज्योति, मेहंदी प्रतियोगिता में संध्या और निशा टेलर विजेता रही. प्रतियोगिता में विजेता रही निधि पुरोहित, नीलम बंगाली, मीना मीणा, शशिकला, किरण कौशिक, कविता, किरण रोहिला, ज्योति यादव आदि को पुरस्कार दिए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details