राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पंचायत चुनाव 2020: नीमकाथाना में प्रत्याशियों ने भरा नामांकन

सीकर के नीमकाथाना में कांग्रेस, भाजपा, आरएलपी और निर्दलीयों ने पंचायत समिति के चुनावों के लिए नामांकन भरा. कांग्रेस और भाजपा के असंतुष्ठ नेताओं ने निर्दलीय नामांकन भरकर अपनी ताल ठोक दी है.

By

Published : Nov 9, 2020, 8:31 PM IST

panchayat election,  panchayat election in sikar
नीमकाथाना में प्रत्याशियों ने भरा नामांकन

नीमकाथाना (सीकर). पंचायत समिति चुनावों के नामांकन के आखिरी दिन उपखंड कार्यालय पर दिनभर गहमागहमी का माहौल रहा. कांग्रेस, भाजपा और आरएलपी एवं निर्दलीय प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया. कांग्रेस और भाजपा ने अपने प्रत्याशियों की लिस्ट घोषित नहीं की बल्कि अपने उम्मीदवारों को सीधे ही सिंबल देकर नामांकन भरने को कहा.

पढ़ें:पंचायत चुनाव : केंद्रीय मंत्री के बेटे रवि मेघवाल ने भरा नामांकन, कहा- मेरा राजनीति में आना वंशवाद नहीं

पाटन पंचायत समिति सदस्य का चुनाव लड़ने वाले 71 उम्मीदवारों ने 72 फार्म भरे हैं. पाटन निर्वाचन अधिकारी बृजेश कुमार गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि वार्ड 8 डूंगा की नांगल से धोली देवी ने दो फॉर्म भरे हैं जिसकी वजह से 72 फार्म प्राप्त हुए हैं. पाटन पंचायत समिति से जिला परिषद में 17 सदस्य आते हैं. भाजपा ने अपने सभी प्रत्याशियों को सिंबल दे दिया था परंतु कांग्रेस पार्टी ने वार्ड 8 डूंगा की नांगल में सिंबल नहीं देने से कांग्रेस के 2 उम्मीदवारों ने दावेदारी की है.

वहीं नीमकाथाना पंचायत समिति से 27 वार्डों से करीब 125 नामांकन दाखिल हुए. इस बार नीमकाथाना पंचायत समिति के 27 वार्डों के 1 लाख 45 हजार 86 व पाटन में 82 हजार 826 मतदाता मतदान करेंगे. नीमकाथाना में 76 हजार 957 पुरुष, 68 हजार 119 महिला तो पाटन पंचायत समिति के 17 वार्डों में 43 हजार 928 पुरुष, 38 हजार 897 महिला मतदाता हैं. दोनों ही पार्टियों के कई असंतुष्ठ नेताओं ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details