राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 13, 2020, 9:22 PM IST

ETV Bharat / state

सीकर नगर परिषद के लिए पारित हुआ 3 अरब 25 करोड़ का बजट, विपक्ष ने किया हंगामा

सीकर नगर परिषद की साधारण सभा की बैठक शुक्रवार को आयोजित की गई. इस बैठक में सीकर नगर परिषद का अगले वित्त वर्ष का बजट पारित किया गया. सभापति जीवन खान ने अगले वित्त वर्ष का बजट पेश किया. इस दौरान कई मुद्दों पर हंगामा भी हुआ.

Sikar Municipal Council Budget, सीकर नगर परिषद
सीकर नगर परिषद का तीन अरब 25 करोड़ का बजट पास

सीकर.नगर परिषद का अगले साल के लिए तीन अरब 25 करोड़ का पेश किया गया है. हलांकि बजट में पहले से अधूरी रही कई बातों पर कोई ज्यादा या फिर चर्चा नहीं की गई. बजट में साफ-सफाई और सड़कों के लिए इस बार ज्यादा प्रावधान किया गया है. इसके साथ-साथ एक नई व्यवस्था की गई है कि एक करोड़ 30 लाख रुपए हरियाली पर खर्च किए जाएंगे.

सीकर नगर परिषद का तीन अरब 25 करोड़ का बजट पास

इसके तहत हर वार्ड में दो लाख खर्च किए जाएंगे. कुल 65 वार्डों के बराबर पैसे खर्च किए जाएंगे. इसके साथ-साथ सीकर शहर में पांच जगह वाईफाई लगाने की घोषणा भी की गई है. शहर की नंदी शाला में फंड जुटाने के लिए अलग से प्रावधान किया गया जिसके तहत नगर परिषद से जारी होने वाले प्रमाण पत्रों पर अतिरिक्त शुल्क लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:कोटा: चंबल में बजरी माफियाओं का बोलबाला, रोजाना दो हजार ट्रॉली अवैध बजरी का परिवहन

हलांकि, बैठक में शहर के सीवरेज के मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ और जगह-जगह टूटी हुई सड़कों को लेकर विपक्ष ने निशाना साधा. इस पर सभापति और विपक्ष के बीच एक बार तनातनी की स्थिति बन गई. बाद में सभापति ने आश्वासन दिया कि बहुत जल्द यह काम पूरा हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details