राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सीकर: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर रक्तदान शिविर का आयोजन

सीकर के फतेहपुर में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के पुण्यतिथि पर रविवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इस दौरान युवाओं ने 80 यूनिट रक्तदान किया.

By

Published : May 23, 2021, 10:17 PM IST

Blood donation camp in Fatehpur,  Sikar News
रक्तदान शिविर का आयोजन

फतेहपुर (सीकर).कोरोना काल में रक्तदान की लहर थम सी गई है. कोरोना काल से पहले जहां जगह-जगह रक्तदान शिविर लग रहे थे, तो वहीं अब उन शिविरों में कमी आ गई है. कोविड-19 के भय से रक्तदाता भी रक्तदान के लिए आगे नहीं आ रहे हैं.

इसी बीच पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर रविवार को फतेहपुर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इस दौरान युवाओं ने 80 यूनिट रक्तदान किया. इस दौरान शिविर में कोरोना गाइडलाइन की पालना की गई. बता दें फतेहपुर ब्लॉक कांग्रेस कार्यालय में विधायक हाकम अली खां के निर्देशन में शिविर का आयोजन किया गया था.

सीकरः नीमकाथाना में सामाजिक संस्थाएं कर रही प्रशासन का सहयोग, पांच आक्सीजन कंसंट्रेटर किए भेंट

सीकर जिले के नीमकाथाना में कोरोना की इस लड़ाई में भामाशाह के साथ-साथ सामाजिक संस्थाएं भी बढ़-चढ़कर प्रशासन का सहयोग कर रही है. जिससे कोरोना संक्रमण का खात्मा हो सके. नीमकाथाना में सामाजिक संस्थाएं और भामाशाह ने प्रशासन से अपील की जिससे उपखंड प्रशासन अपना पूरा सहयोग दे रहे हैं.

नीमकाथाना के कपिल अस्पताल में बने कोविड सेंटर के लिए वीनस फुट आर्ट लिमिटेड मदद के लिए आगे आकर पांच आक्सीजन कंसंट्रेटर उपखंड प्रशासन को किए भेंट किये. वहीं, नगर पालिका की ओर से भी अपनी निजी आय से 5 लाख 50 हजार की लागत से 10 लीटर के 5 ऑक्सीजन कंन्सन्ट्रेटर उपखंड प्रशासन को उपलब्ध कराएं. वहीं, कपिल अस्पताल में चल रहे कोविड केयर सेंटर में भर्ती मरीजों की प्रोनिंग को बढ़ावा देने के उद्देश्य से महिलाओं के संगठन शक्ति सेवा समिति ने 150 तकिए उपलब्ध कराएं हैं. जिससे अब भर्ती मरीज प्रोनिंग कर ऑक्सीजन सैचुरेशन का लेवल मेंटेन कर पाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details