राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सीकर: जिला प्रमुख के चुनाव में फिर भाजपा ने लहराया परचम, गायत्री कंवर ने दर्ज की जीत

सीकर जिला परिषद में एक बार फिर जिला प्रमुख के पद पर भारतीय जनता पार्टी का दबदबा कायम रहा है. लगातार दूसरी बार यहां पर भाजपा जिला प्रमुख बनाने में कामयाब रही है. भाजपा के बड़े नेता प्रेम सिंह बाजोर की पुत्र वधु गायत्री कंवर जिला प्रमुख चुनी गई हैं.

By

Published : Dec 10, 2020, 9:02 PM IST

zila pramukh election, जिला परिषद के चुनाव, सीकर में जिला प्रमुख, जिला परिषद सदस्य
सीकर जिला प्रमुख के चुनाव में भाजपा ने दर्ज की जीत

सीकर. जिला परिषद के चुनाव में 39 वार्डों में से भाजपा को 20 वार्डों में जीत हासिल हुई थी और कांग्रेस को 18 वार्डो में जीत मिली थी. एक सीट पर निर्दलीय ने जीत दर्ज की थी. लेकिन जिला प्रमुख के चुनाव में भाजपा को 24 वोट मिले और कांग्रेस की सोहनी चौधरी को 15 वोट मिले हैं. ऐसे में यह साफ हो गया कि कांग्रेस के भी तीन सदस्यों ने भाजपा प्रत्याशी को वोट दिए हैं.

सीकर जिला प्रमुख के चुनाव में भाजपा ने दर्ज की जीत

कांग्रेस के नेता अपने खुद के जिला परिषद सदस्यों के वोट भी काबू में नहीं रख पाए. चुनाव में जीत के बाद गायत्री कंवर ने कहा कि जनता ने जो समर्थन दिया है उस पर खरा उतरेंगे और 5 साल लोगों की सेवा करेगी.

ये भी पढ़ें:भरतपुर के ऋषि को आज दिल्ली के एम्स में दिया जाएगा कोविड वैक्सीन का फाइनल ट्रायल डोज

ये भी पढ़ें:रिश्वत मामला: APO किए गए बारां जिला कलेक्टर का मोबाइल जब्त, PA के पास मिली अकूत संपत्ति

उधर भाजपा के दिग्गज नेता प्रेम सिंह बाजोर ने कहा कि कांग्रेस के तीन प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हुए थे और कांग्रेस ने बैक डोर एंट्री की कोशिश की थी. लेकिन जनता ने उसे सफल नहीं होने दिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के जिन सदस्यों ने उनको वोट दिया है, उनको भी धन्यवाद देना चाहते हैं. जिला परिषद के चुनाव में हार के बाद कांग्रेस का कोई भी नेता यहां नहीं पहुंचा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details