राजस्थान

rajasthan

सीकरः बजरंगदल और विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने उपखण्ड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

By

Published : Sep 3, 2019, 7:53 PM IST

सीकर जिले के खंडेला में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने भूमाफियाओं के खिलाफ उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है. जिसमें बताया है कि विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर फर्जी एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करवाया गया है.

Movement in Sikar, सीकर न्यूज

खंडेला (सीकर). जिले के खंडेला में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन के जरिए उपखंड अधिकारी को बताया है कि भूमाफियाओं ने फर्जी एससी एसटी एक्ट के तहत उन पर मुकदमा दर्ज करवाया है. पुलिस ने भी भूमाफियाओं के दबाव में आकर बिना जांच किए मुकदमा दर्ज कर लिया है.

पढ़ें- अफवाहः जुलूस में शामिल भीड़ ने बच्चा चोर समझ तीन युवकों को पीटा

बजरंग दल के सह-संयोजक मोनू बजरंगी ने बताया कि काली पहाड़ी पर प्राचीन शिव मंदिर है. जिसकी भूमि पर भूमाफिय अतिक्रमण का प्रयास कर रहे हैं. मन्दिर के पुजारियों ने विरोध किया तो पुजारियों और भूमाफियाओं के बीच विवाद भी हो गया था. जिसको लेकर पुजारियों ने थोई थाने में मुकदमा भी दर्ज करवाया था. विवाद को बढ़ता देख विश्व हिंदू परिषद, बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने मंदिर की भूमि को बचाने के लिए खड़े हो गए.

बजरंगदल और विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने उपखण्ड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

पुलिस ने बजरंग दल के जिला सहसंयोजक सीकर मोनू बजरंगी, विश्व हिंदू परिषद अध्यक्ष थोई पवन कुमार टेलर, एडवोकेट दिनेश कुमार शर्मा, बजरंग दल संयोजक थोई भवानी शंकर टेलर, आरटीआई कार्यकर्ता दिनेश कुमार सैनी और मंदिर के पुजारी के खिलाफ 31 तारीख को एससी एसटी के तहत मामला दर्ज किया था. जिसको लेकर कार्यकर्ताओं ने मामला वापस न लेने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details