राजस्थान

rajasthan

LOCKDOWN: बाबा खाटूश्यामजी की रोजाना हो रही पांच आरती...

By

Published : Apr 16, 2020, 6:57 PM IST

सीकर के दांतारामगढ़ कस्बे में स्थित विश्व प्रसिद्ध बाबा खाटूश्यामजी पर भी लॉकडाउन का असर देखने को मिल रहा है. इसके चलते मंदिर के पुजारी की ओर से प्रतिदिन नियमित तौर पर बाबा श्याम जी की पांच बार आरती की जा रही है.

सीकर की खबर, sikar news
बाबा खाटूश्यामजी की रोजाना हो रही है पांच आरती

दांतारामगढ़ (सीकर).कोरोना वायरस के चलते देश में लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है. इसका असर सार्वजनिक स्थानों के साथ-साथ मंदिरों पर भी देखने को मिल रहा है. इसका असर सीकर के दांतारामगढ़ कस्बे मे स्थित बाबा खाटूश्यामजी मंदिर में भी देखने को मिल रहा है. इसके चलते मंदिर परिसर में बाबा श्याम जी की प्रतिदिन नियमित तौर पर 5 बार आरती की जा रही है.

बाबा खाटूश्यामजी की रोजाना हो रही है पांच आरती

गौरतलब है कि विश्वव्यापी महामारी कोविड-19 को देखते हुए केंद्र सरकार और राज्य सरकार की ओर से एडवाइजरी जारी की गई थी, जिसके अनुसार बीते 19 मार्च से बाबा खाटूश्याम जी के कपाट बंद कर दिए गए थे. बता दें कि श्री श्याम मंदिर कमेटी कॆ पदाधिकारियों की ओर से बाबा श्याम की होने वाली पांचों आरतियों का समय परिवर्तन करते हुए नियमित तौर पर की जा रही है.

पढ़ें- सीकरः लॉकडाउन में तैनात पुलिस कर्मचारियों का किया सम्मान

श्री श्याम मंदिर कमेटी के प्रताप सिंह चौहान ने बताया कि इस संकट की घड़ी में जिले के सभी मंदिरों में सबसॆ पहले बाबा श्याम मंदिर के कपाट बन्द किए गए थे. उन्होंने बताया कि बाबा श्याम की प्रतिदिन मंगला आरती सुबह 5 बजे, दूसरी श्रृंगार आरती सुबह 7 सात बजे, भोग आरती सुबह साढ़े दस बजे होगी. इसी तरह शाम में संध्या आरती सवा 7 बजे और शयन आरती रात्रि सवा 8 बजे होगी. वहीं, कोरोना संकट के चलते बाबा श्याम के कपाट श्री श्याम मंदिर कमेटी के अगले आदेश तक दर्शनार्थियों के लिए बंद किए हुए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details