राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 17, 2020, 9:36 PM IST

Updated : May 24, 2020, 11:48 PM IST

ETV Bharat / state

सीकरः आयुर्वेद विभाग ने कोरोना से बचाव के लिए बनाया काढ़ा

विश्व भर में फैली कोरोना वायरस बीमारी बचाव के लिए जहां केंद्र सरकार ने देशभर में लॉकडाउन कर रखा है, तो वहीं इस बीमारी से बचाव के लिए कई तरह के उपाय किए जा रहे हैं. इसी के तहत आयुर्वेद विभाग की ओर से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए काढ़े के पैकेट बनाकर नगरपरिषद पुलिस विभाग एवं पत्रकारों को वितरण किए गए.

कोविड 19,  Sikar Corona Virus News
आयुर्वेद विभाग ने कोरोना से बचाव के लिए बनाया काढ़ा

सीकर. विश्व भर में फैली कोरोना वायरस बीमारी बचाव के लिए जहां केंद्र सरकार ने देशभर में लॉकडाउन कर रखा है, तो वहीं इस बीमारी से बचाव के लिए कई तरह के उपाय किए जा रहे हैं. इसी के तहत आयुर्वेद विभाग की ओर से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए काढ़े के पैकेट बनाकर नगरपरिषद पुलिस विभाग एवं पत्रकारों को वितरण किए गए.

आयुर्वेद विभाग के डॉक्टर कैलाश शर्मा पाटोदा वालों ने बताया कि इस काढ़े को पीने से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है. जिससे कोरोना वायरस के खतरे की संभावना कम रहती है. उन्होंने बताया कि जब तक कोरोना का प्रभाव कम नहीं होगा, तब तक इसका रोज वितरण निशुल्क करते रहेंगे. किसी को भी इस काढ़ा की जरूरत हो तो आयुर्वेद विभाग में आकर काढ़ा ले सकता है.

विधायक राजेंद्र पारीक ने बताया कि आयुर्वेद विभाग की ओर से इस काढ़े को बनाकर लोगों में निशुल्क वितरण किया जा रहा है, वह बहुत ही सराहनीय कार्य है. विधायक ने कहा कि लोगों को अपने घर में ही रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का लोगों को पालन करना चाहिए. लोगों को पुलिस विभाग और स्वास्थ्य विभाग के कार्य में सहयोग करना चाहिए. इस मौके पर नगर परिषद आयुक्त श्रवण विश्नोई, सभापति जीवन खा सहित नगर परिषद के कर्मचारी मौजूद थे.

Last Updated : May 24, 2020, 11:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details