राजस्थान

rajasthan

जन्माष्टमी पर श्याम बाबा के दर्शन नहीं कर पाए भक्त

By

Published : Aug 12, 2020, 6:15 PM IST

सीकर के खाटूश्यामजी में 7 दुकानदारों के कोरोना संक्रमित आने के बाद प्रशासन ने कस्बे को सील कर दिया है. जिसकी वजह से बाहर से आने वाले श्याम श्रद्धालुओं को तोरण गेट के पास ही रोक दिया जा रहा है. साथ ही कोरोना की जांच भी की जा रही है और रिपोर्ट आने तक सबको क्वॉरेंटाइन किया जा रहा है.

सीकर के खाटुश्यामजी, Khatushyamji of Sikar
खाटुश्यामजी में प्रशासन ने सील किया कस्बा

दांतारामगढ़ (सीकर). दांतारामगढ़ ब्लॉक के खाटूश्यामजी कस्बे में सात दुकानदारों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब प्रशासन द्वारा एहतियात बरती जा रही है. कस्बे को सात दिन के लिए शून्य आवागमन घोषित करते हुए सील कर दिया गया है और उपखंड अधिकारी अशोक कुमार रणवां और पुलिस प्रशासन ने तोरण गेट के पास पुलिस जाप्ता तैनात कर स्वयं ही मोर्चा संभाल रखा है.

खाटूश्यामजी में 7 दुकानदार कोरोना संक्रमित

बाहर से आने वाले श्याम श्रद्धालुओं को तोरण गेट के पास ही रोककर कोरोना की जांच की जा रही है. जिसके बाद रिपोर्ट आने तक उन्हें क्वॉरेंटाइन किया जा रहा है. इसके साथ ही उपखंड अधिकारी अशोक कुमार रणवां ने कहा कि जन्माष्टमी महापर्व से पहले ही सात दुकानदारों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के कारण कस्बे में शून्य आवागमन किया गया और कस्बे में किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जा रहा है.

पढ़ेंः भीलवाड़ा: कोरोना काल में भक्त कर सकेंगे सोशल मीडिया के जरिए श्री कृष्ण के दर्शन

अन्य राज्यों से आने वाले लोगों की रैंडम सैंपलिंग लेने के बाद उन्हें क्वॉरेंटाइन किया जा रहा है. इस दौरान थाना प्रभारी पूजा पूनिया ने भी श्याम श्रद्धालुओं और कस्बे वासियों से अपील की है कि अपने घरों पर ही रह कर जन्माष्टमी पर्व मनाएं. इसके साथ ही कस्बे और तोरण गेट पर पुलिस प्रशासन ने बिना मास्क लगाए हुए लोगों पर जुर्माना लगाया और दुपहिया वाहनों को भी जब्त किया.

पढ़ेंःSpecial : जन्माष्टमी पर फीकी पड़ी 'छोटी काशी' की रौनक...इस बार टूट जाएगी 300 साल पुरानी परंपरा

गौरतलब है कि जन्माष्टमी पर्व पर हर साल हजारों श्रद्धालु बाबा की नगरी में पर्व मनाने आते हैं, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हो रहा है. जन्माष्टमी पर्व पर सुबह से ही देश के कोने-कोने से श्याम श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला जारी हो गया था. जिसके बाद प्रशासन ने तत्परता दिखाते हुए तोरण गेट पर ही श्याम श्रद्धालुओं को रोककर उनकी सैंपलिंग की और उसके बाद उन्हें क्वॉरेंटाइन किया जा रहा है, लेकिन श्याम में पूर्ण आस्था के चलते श्याम भक्त कोरोना और कर्फ्यू में भी बाबा के बंद कपाट के पास पहुंचने की जतन करते नजर आए. फिर भी भक्तों की मंदिर तक पहुंचने की तमन्ना पुलिस प्रशासन के सतर्क होने की वजह से अधूरी रही.

पढ़ेंः जन्माष्टमी पर घर बैठे भक्त कर रहे कन्हैया की झांकियों के दर्शन

नगर पालिका प्रशासन ने करवाया सैनिटाइज

कस्बे में सात दुकानदार कोरोना पॉजिटिव आने के बाद नगर पालिका प्रशासन भी अलर्ट हो गया. जिसके बाद नगर पालिका के ईओ कमलेश कुमार मीणा के आदेश के बाद नगर पालिका एसआई वीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में संपूर्ण कस्बे में सैनिटाइजेशन का कार्य किया जा रहा है साथ ही लोगों से समझाइश भी कि जा रही है कि वह अपने घरों में ही रहे जिससे अन्य लोगों में संक्रमण फैलने का खतरा न हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details