राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

विचार गोष्ठी के जरिए बच्चों को स्वदेशी वस्तुओं के उपयोग के लिए किया प्रेरित

सीकर जिले के स्वदेशी जागरण मंच की ओर से 25 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वदेशी सप्ताह अभियान चलाया जा रहा है. इसके चलते पूरे शहर में कई कार्यक्रम हो रहे है. इसके चलते विनायक सीनियर सैकेंडरी स्कूल शास्त्री नगर में एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया.

By

Published : Oct 1, 2019, 3:33 PM IST

Swadeshi Jagran Manch, Sikar news, सीकर खबर

सीकर. जिले के स्वदेशी जागरण मंच की ओर से 25 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वदेशी सप्ताह अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत जिलेभर में अनेक कार्यक्रम हो रहे हैं. इसी के तहत आज मंगलवार को विनायक सीनियर सेकेंडरी स्कूल शास्त्री नगर में स्वदेशी जागरण मंच की ओर से एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया.

स्वदेशी जागरण मंच ने विचार गोष्ठी का किया आयोजन

इस दौरान स्कूली बच्चों को स्वदेशी सामान और विदेशी सामान के भेद के बारे में बताया गया. साथ ही बच्चों को जागरूक किया कि स्वदेशी सामान खरीदना चाहिए और चीन निर्मित सामानों का बहिष्कार करना चाहिए. इन स्वदेशी उद्योगों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से भारतीय उत्पादों को खरीदकर देश के आर्थिक उन्नति में भी सहभागी होने की अपील की गई.

पढ़ें- महात्मा गांधी की 150वीं जयंती: दौसा कलेक्टर का निर्देश, रक्तदान करने वाले छात्रों को पीजी में प्रवेश के लिए मिलेंगे बोनस अंक

राजस्थान प्रदेश में जिला, तहसील, ग्रामीण स्तर तक इस भावना को पहुंचाने के लिए स्वदेशी समर्थक अभियान, जागरूकता, सम्मेलन, यात्रा, विद्यालय, महाविद्यालय के विद्यार्थियों सहित शिक्षकों और समाज के अन्य घटकों के मध्य जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर इस अभियान को चलाया जाएगा.

पढ़ें- दौसाः सम्पूर्ण कर्ज माफी के लिए 2 अक्टूंबर को सड़क पर उतरेंगे किसान, सरकार पर वादाखिलाफी आरोप

इस अभियान से जुड़े सभी लोगों से योगदान देने की अपील की गई. इस मौके पर जिला सह संयोजक अनिल शर्मा एडवोकेट, शिक्षाविद प्रमिला सिंह, अनुश्री अग्रवाल, चार्टर्ड अकाउंटेंट, जिला सह संयोजक बसंत शर्मा, विनायक स्कूल के निदेशक रमेश शास्त्री सहित स्कूल के विद्यार्थी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details