राजस्थान

rajasthan

पंचायत चुनाव 2020: उम्र को नहीं आने दिया आड़े, 97 साल की उम्र में बनी सरपंच

By

Published : Jan 17, 2020, 9:46 PM IST

सीकर में नीमकाथाना के पुरानाबास ग्राम पंचायत में सरपंच पद के लिए 97 साल की विद्या देवी ने इतिहास रच दिया. उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी को 207 मतों से शिकस्त दी. बता दें कि प्रदेश भर में सबसे अधिक उम्र की सरपंच विद्या देवी ही है.

Sikar news, सीकर की खबर
97 साल की उम्र में बनी सरपंच

नीमकाथाना (सीकर).जिले के नीमकाथाना में स्मार्ट विलेज का सपना लेकर चुनाव में उत्तरी 97 साल की विद्या देवी ने शुक्रवार को इतिहास रच दिया. दरअसल, पंचायत चुनाव में पुरानाबास ग्राम पंचायत से सरपंच पद के लिए खड़ी हुई 97 साल की विद्या देवी ने अपने प्रतिद्वंदी को 207 मतों से शिकस्त दी. इसके साथ ही चुनावी घोषणा के बाद समर्थकों में भी खासा उत्साह देखने को मिला.

97 साल की उम्र में बनी सरपंच

इस दौरान पूरे प्रदेश भर में सबसे अधिक उम्र की विद्या देवी ने सरपंच पद पर अपना कब्जा जमाया है. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को 207 मतों से शिकस्त देते हुए प्रदेश की पहली उम्रदराज महिला सरपंच बनी है. दरअसल, उन्होंने स्वच्छता, स्वच्छ पानी और विधवा पेंशन जैसे मुद्दों पर चुनाव मैदान में तोल ठोकी थी. गांव के रास्ते साफ हो, लोगों को पीने का पानी मिले, विधवा और बुजुर्ग महिलाओं को पेंशन मिले, इसी को लेकर उन्होंने चुनाव लड़ा.

पढ़ें- सीकर: रीगंस नगर पालिका में गणतंत्र दिवस और बाबा श्याम जी के मेले को लेकर हुई बैठक

बता दें कि उनके पति स्व. मेजर शिवराम सिंह 55 साल पहले निर्विरोध सरपंच चुने गए थे. चुनावी जीत के बाद विद्या देवी के घर पर समर्थकों का जमावड़ा लग गया. इस ऐतिहासिक जीत की खुशी में लोगों में मिठाईयां बांटी गई. इसके बाद विद्या देवी ने अपने समर्थकों का आभार जताया और कहा कि वे ग्रामीण विकास में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रहने देंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details