राजस्थान

rajasthan

सीकर : साढ़े तीन किलो हाथी दांत के साथ 4 तस्कर गिरफ्तार, लाखों में है कीमत

By

Published : Feb 23, 2020, 10:13 PM IST

Updated : Feb 23, 2020, 11:16 PM IST

सीकर के फतेहपुर में रविवार को पुलिस ने चार तस्करों को हाथी के दांत और हाथी के जबड़े के साथ गिरफ्तार किया है. ये दांत और जबड़ा कुल 3 किलो 543 ग्राम के हैं. जिसकी कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में लाखों रुपए है. पुलिस चारों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ कर रही है.

सीकर की खबर, रामगढ़ शेखावाटी,  smugglers
हाथी के दांत और जबड़े के साथ गिरफ्तार हुए 4 तस्कर

फतेहपुर (सीकर). जिले के रामगढ़ शेखावाटी में पुलिस ने हाथी दांत के साथ चार तस्करों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों से 3 किलो 543 ग्राम हाथी के दांत और हाथी का जबड़ा बरामद हुआ है. जिसकी कीमत लाखों में बताई जा रही है. आरोपियों ने हाथी दांत आसाम से लिया जाना कबूला है. मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

हाथी के दांत और जबड़े के साथ गिरफ्तार हुए 4 तस्कर

जानकारी के मुताबिक रामगढ़ शेखावाटी पुलिस को मुखबिर से रामगढ़ रुकनसर रोड पर हाथी दांत की तस्करी की सूचना मिली थी. इस पर पुलिस मौके पर पहुंची तो रुकनसर बस स्टैंड के पास चार संदिग्ध एक बाइक के साथ खड़े मिले. जिनसे पूछताछ और तलाशी में उनके पास हाथी के दांत और जबड़े का टूकड़ा मिला. जिसके बाद पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. जिसके बाद पुलिस उन्हें थाने लेकर आई.

पुलिस के मुताबिक आरोपी चूरू का खाखोली निवासी 25 वर्षीय ओमप्रकाश पुत्र नेमीचंद, लोहसना छोटा निवासी 35 वर्षीय शिवचद पुत्र सीताराम, बड़की चूरू निवासी 20 वर्षीय संदीप पुत्र ताराचंद व 50 वर्षीय प्रताप पुत्र धन्नाराम है. जिनसे मिले हाथी दांत और जबड़े की मात्रा तुलाई 3 किलो 543 ग्राम है. वहीं, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इनकी कीमत लाखों में है.

पढ़ें-पदोन्नति में आरक्षण का समर्थन, SC-ST संगठनों का धरना प्रदर्शन

असम से खरीदा हाथी दांत

प्राथमिक पूछताछ में आरोपियों ने हाथी दांत और जबड़ा असम से लाया जाना कबूला है. वह उसे चूरू से फतेहपुर बेचने के लिए ले जा रहे थे. इसी दौरान मुखबीर की सूचना पर पुलिस ने आरोपियों को धर दबोच लिया. आरोपी ओमप्रकाश का डेयरी चलाया जाना बताया जा रहा है.

Last Updated : Feb 23, 2020, 11:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details