राजस्थान

rajasthan

खंडेला में नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए 3 प्रत्याशियों ने भरे नामांकन

By

Published : Feb 2, 2021, 5:12 PM IST

सीकर जिले के खंडेला में मंगलवार को नगरपालिका अध्यक्ष पद को लेकर तीन आवेदकों ने अपना नामांकन दाखिल किया. कांग्रेस से मो. याकूब, भाजपा से नेमिचंद और निर्दलीय से मो. इकबाल ने अपना नामांकन दाखिल किया.

Nomination on the post of Municipality President, नगर पालिका अध्यक्ष पद पर नामाकंन
नगर पालिका अध्यक्ष पद पर नामाकंन

खंडेला (सीकर). क्षेत्र में मंगलवार को नगरपालिका अध्यक्ष पद को लेकर तीन आवेदकों ने अपना नामांकन दाखिल किया. कांग्रेस से मो. याकूब, भाजपा से नेमिचंद और निर्दलीय से मो. इकबाल ने अपना नामांकन दाखिल किया. बता दें कि यदि ये तीनों चुनावी मैदान में शामिल रहे, तो कांग्रेस का बोर्ड बनता दिखाई दे रहा है.

वहीं अध्यक्ष पद को लेकर चार तारीख को नामांकन वापस लेने के समय के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी. अभी 9 कांग्रेस और दो निर्दलीय पार्षद है, इस प्रकार कांग्रेस के पास ग्यारह संख्या हो गई है, जबकि भाजपा के पास 3 और दो निर्दलीय पार्षद है. नामांकन वापस लेने की तिथि के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी. वहीं बुधवार को आवेदनों की जांच की जाएगी और चार तारीख को नामांकन वापस लेने का समय है.

पढे़ं-कृषि कानूनों पर गतिरोध का 68वां दिन, राहुल बोले- दीवारें नहीं, पुल बनाए भारत सरकार

कांग्रेस से अध्यक्ष पद प्रत्याशी मो. याकूब की पत्नी फातमा मलकान दो बार नगरपालिका अध्यक्ष रह चुकी है. मंगलवार को 9 कांग्रेस और कांग्रेस समर्थक दो निर्दलीय पार्षदों ने शपथ ली. वहीं भाजपा से दो पार्षदों ने शपथ ली. अब एक भाजपा और दो निर्दलीय पार्षदों ने शपथ नहीं ली. गौरतलब है कि नगरपालिका चुनावों को लेकर 25 वार्डो में 13 वार्डो में निर्दलीय जिसमे दो-दो कांग्रेस और भाजपा समर्थक निर्दलीय है. 9 निर्दलीय सुभाष मील समर्थक है और कांग्रेस के 9 और भाजपा के तीन पार्षदों ने जीत दर्ज की है. अब बोर्ड बनाने के लिए 13 पार्षदों की जरूरत है. नामांकन प्रक्रिया के समय बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details