राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 14, 2020, 10:51 PM IST

ETV Bharat / state

सीकर: खाटूश्यामजी कोविड केयर सेंटर से 29 मरीज डिस्चार्ज

सीकर में लगातार कोरोना वायरस के बीच स्वाधीनता दिवस से एक दिन पहले 29 मरीज कोरोना वायरस को मात देकर अपने-अपने घर रवाना हुए. यह सभी मरीज खाटूश्यामजी कस्बे के डेडीकेटेड कोविड केयर सेंटर से शुक्रवार को डिस्चार्ज हुए.

Corona virus patient discharge dentaramgarh
कोविड केयर सेंटर से 29 मरीज डिस्चार्ज

दांतारामगढ़ (सीकर).खाटूश्यामजी कस्बे के डेडीकेटेड कोविड केयर सेंटर से शुक्रवार को 29 मरीज कोरोना वायरस को मात देकर अपने-अपने घरों के लिए रवाना हुए. इस दौरान मरीजों ने हाथों में तिरंगा लिए भारत माता की जय और वंदे मातरम के जयघोष के नारे लगाए.

इससे पहले ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. सुनील धायल ने सभी महिला और पुरुषों को तिरंगा देकर स्वस्थ जीवन की शुभकामनाएं दी. उन्होंने भी कोविड केयर सेंटर से विदाई लेते कहा कि, हमें भी स्वाधीनता दिवस के एक दिन पहले कोविड सेंटर से आजादी मिली है. इस आजादी को बरकरार रखेंगे और आपके बताए सुझावों की पालना करेंगे.

कस्बे में बने डेडीकेटेड कोविड केयर सेंटर पर 70 मरीजों के इलाज की व्यवस्था की गई है, और वर्तमान में 64 पॉजिटिव मरीज भर्ती थे. जिनमें से शुक्रवार को आई रिपोर्ट में 29 लोगों की नेगेटिव आने पर उनको अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और अब सेंटर में 35 मरीज उपचाररत हैं.

पढ़ें-जोधपुर : कोरोना संक्रमण के बाद अब प्लाज्मा डोनेशन में भी बनेगा अग्रणी...

ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. सुनील धायल और सेंटर प्रभारी डॉ. कानाराम ने जानकारी देते हुए बताया कि, कस्बे की 5 धर्मशालाओं में संस्थागत आइसोलेशन सेंटर बनाए गए थे. विदेशों से आने वाले प्रवासी मजदूरों को भी संस्थागत आइसोलेशन सेंटर पर ही क्वॉरेंटाइन किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details