राजस्थान

rajasthan

सीकर में कोरोना पॉजिटिव 300 के पार, मंगलवार को मिले 14 नए पॉजिटिव

By

Published : Jun 9, 2020, 11:54 PM IST

सीकर जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. जिले में मंगलवार को 14 नए केस सामने आने के बाद पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 300 के पार हो गया.

Sikar News, 14 new Corona positive in Sikar
सीकर में 14 नए कोरोना पॉजिटिव

सीकर. जिले में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. मंगलवार को 14 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. जिसके बाद पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 300 के पार हो गया है. सीकर के सीएमएचओ डॉ. अजय चौधरी ने बताया कि सीकर जिले में मंगलवार को 14 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं.

जिनमें सबसे ज्यादा पॉजिटिव जिले के फतेहपुर ब्लॉक में आए हैं. मंगलवार को जिले के फतेहपुर ब्लॉक में 9 नए पॉजिटिव सामने आए और इसके साथ ही सीकर शहर में तीन पॉजिटिव पाए गए. इसके अलावा नीमकाथाना और कूदन ब्लॉक में एक-एक पॉजिटिव पाए गए. जिले में अब कोरोना प्रॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 310 हो गई है.

पढ़ें-फेस शील्ड पहनकर कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे पायलट, कहा- मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग का करें पालन

लेकिन राहत की बात यह है कि अब तक 203 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. जिले में अगर प्रवासियों की बात की जाए तो अब तक 250 प्रवासी पॉजिटिव पाए जा चुके हैं. अगर पिछले 2 महीने की बात करें तो सीकर जिले में केवल 9 पॉजिटिव थे, जो प्रवासियों के आने के बाद बढ़ गए हैं.

कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 300 के पार

फतेहपुर ब्लॉक में 58 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

सीकर के फतेहपुर ब्लॉक में कोरोना पॉजीटिव की संख्या बढकर 58 हो गई है. इनमें से 57 व्यक्ति माइग्रेट हैं, जो दूसरे राज्यों और दूसरे जिले से आए थे. वहीं, 25 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके है और 33 उपचाराधीन है. चिकित्सा विभाग ने संबंधित क्षेत्रों में कंटेनमेंट जोन बनाकर कार्रवाई शुरू कर दी है. विभाग की ओर से स्प्रे, सैनिटाइजेशन, सर्वे, स्क्रीनिंग और सैंपल लेने की कार्रवाई की गई. वहीं, पॉजीटिव पाए गए व्यक्ति की ट्रैवल और कांटेक्ट हिस्ट्री जुटाई जा रही है.

पढ़ें-जयपुर में कोरोना का ऐसा मरीज जो डॉक्टर्स के लिए बन गया केस स्टडी

ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. दलीप कुलहरि ने बताया कि मंगलवार को फतेहपुर क्षेत्र के ताजसर में 36 वर्षीय युवक, रोसावा में दिल्ली से आया 29 वर्षीय युवक, रामगढ सेठान के वार्ड 10 में मुंबई से आई 49 वर्षीय महिला, 27 वर्षीय दो युवक, 24 वर्षीय युवती, 23 वर्षीय दो युवतियां, 17 वर्षीय किशोरी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इनमें से रामगढ़ में जो 7 लोग पॉजिटिव आए हैं उनमें से 6 एक ही परिवार के हैं, जो मुम्बई से रामगढ़ लौटे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details