राजस्थान

rajasthan

सवाई माधोपुर में कृषि कानून के विरोध में किसानों ने निकाली ट्रैक्टर और बैलगाड़ी रैली

By

Published : Jan 24, 2021, 8:47 PM IST

सवाई माधोपुर में कृषि कानून के विरोध में किसानों ने ट्रैक्टर और बैलगाड़ी रैली निकाली. सवाई माधोपुर कलेक्ट्रेट पर पिछले आठ दिनों से धरने पर बैठे किसानों ने जिला मुख्यालय से यह रैली निकाली.

farms law 2020,  tractor rally in sawai madhopur
सवाई माधोपुर में कृषि कानून के विरोध में किसानों ने निकाली ट्रैक्टर और बैलगाड़ी रैली

सवाई माधोपुर. कृषि कानून के विरोध में सवाई माधोपुर कलेक्ट्रेट पर पिछले आठ दिनों से धरने पर बैठे किसानों ने रविवार को जिला मुख्यालय से बैलगाड़ी व ट्रैक्टर रैली निकाली. इस दौरान कृषि कानूनों के विरोध में नारेबाजी की गई और सरकार से तीनों कानून वापस लेने की मांग की गई.

सवाई माधोपुर में कृषि कानून के विरोध में रैली

पढ़ें:अजमेर: 26 जनवरी को राजपथ पर फ्लाई पास्ट का नेतृत्व करेंगी स्वाति राठौड़

किसानों की बैलगाड़ी व ट्रैक्टर रैली कलक्ट्रेट से रवाना होकर पुलिस लाइन, पुरानी ट्रक यूनियन, मुख्य बाजार सहित शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए गुजरी. रैली में बड़ी संख्या में जिले के किसान ट्रैक्टर व बैलगाड़ियां लेकर शामिल हुए. इस दौरान किसानों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जम कर नारेबाजी की. किसानों ने कहा कि केंद्र सरकार ने कृषि कानूनों को रद्द नहीं कर रही है. जिससे देश में अराजकता का माहौल पैदा हो गया है.

किसानों की रैली का नेतृत्व कर रहे मुकेश भूप्रेमी ने कहा कि कृषि कानून को लेकर किसान दो माह से आंदोलन कर रहे हैं. मगर केंद्र सरकार किसानों की मांग को गम्भीरता से नहीं ले रही है. किसानों ने कृषि कानूनों को रद्द करने एवं एमएसपी गारंटी कानून लाने की मांग की है. रैली से पूर्व किसानों ने धरनास्थल पर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर कृषि कानून वापस लेने की मांग की गई. इस दौरान पद दंगल का आयोजन भी किया गया. बैलगाड़ी और ट्रैक्टर रैली में बड़ी संख्या में किसान महिलाएं भी शामिल हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details