राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 28, 2020, 12:52 AM IST

ETV Bharat / state

सवाईमाधोपुरः शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के अन्तर्गत जिला प्रशासन ने की बड़ी कार्रवाई

सवाईमाधोपुर जिला मुख्यालय पर शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत मंगलवार को जिला प्रशासन द्वारा बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. एसडीएम कपिल शर्मा के नेतृत्व में जिला मुख्यालय के खेरदा स्थित रीको एरिया क्षेत्र में एक मसाला उद्योग पर छापेमार कार्रवाई की गई. जहां पर बड़ी तादाद में मिलावटी मसाले और प्रदूषित खाद्य सामग्री मिली.

Sawaimadhopur Hindi News, Sawaimadhopur latest news
अन्तर्गत जिला प्रशासन ने की बड़ी कार्रवाई

सवाईमाधोपुर.जिला मुख्यालय पर शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत मंगलवार को जिला प्रशासन द्वारा बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. एसडीएम कपिल शर्मा के नेतृत्व में जिला मुख्यालय के खेरदा स्थित रीको एरिया क्षेत्र में एक मसाला उद्योग पर छापेमार कार्रवाई की गई. जहां पर बड़ी तादाद में मिलावटी मसाले और प्रदूषित खाद्य सामग्री मिली.

अन्तर्गत जिला प्रशासन ने की बड़ी कार्रवाई

एसडीएम कपिल शर्मा के नेतृत्व में छापामार कार्रवाई के दौरान एक मसाला उद्योग पर 24 बोरियों में भरी खराब एवं प्रदूषित मिर्ची मिली. साथ ही बेहद मिलावटी 750 किलो धनिया मिला. बड़ी तादाद में मसाला उद्योग पर पिछले कई समय से मिलावटी मसालों का कारोबार चल रहा था. जिसका भंडाफोड़ एसडीएम कपिल शर्मा के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा किया गया.

पढ़ेंः'शुद्ध के लिए युद्ध' अभियान के तहत कार्रवाई, अधिकारियों ने 3 हजार लीटर सिंथेटिक दूध कराया नष्ट

इस दौरान सभी खराब मसाले और खाद्य सामग्री को जब्त करने की कार्रवाई अमल में लाई गई. कार्रवाई के दौरान देखने को मिला कि मसाला उद्योग पर रोजाना लगभग 2 क्विंटल खराब और मिलावटी मसाले बाजार में बेचे जा रहे थे. शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत गठित टीम द्वारा मसाला उद्योग पर शिकंजा कस के अब अग्रिम कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details