राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सवाई माधोपुर: बालगृह में रह रहे एक 16 साल के किशोर ने की खुदकुशी

सवाई माधोपुर के एक बालगृह में रह रहे एक 16 साल के किशोर ने गुरुवार देर रात खुदकुशी कर ली. फिलहाल खुदखुशी करने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

By

Published : Jul 6, 2019, 1:07 AM IST

Updated : Jul 8, 2019, 2:06 PM IST

सवाई माधोपुर: बालगृह में रह रहे एक 16 साल के किशोर ने की खुदकुशी

सवाई माधोपुर. जिला मुख्यालय के आलनपुर में त्रिनेत्र रणथंभोर बालगृह में रह रहे एक 16 साल के किशोर ने गुरुवार देर रात फांसी का फंदा लगाकर अपना जीवन समाप्त कर लिया. घटना की सूचना मिलने पर कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया.

बताया जा रहा है कि उपेक्षित किशोर सचिन उर्फ नीरज एक साल पहले रेलवे स्टेशन पर लावारिश हालत में मिला था, जिसे बाल कल्याण समिति के आदेश पर आलनपुर स्थित त्रिनेत्र रणथंभोर बालगृह में आवासित किया गया था.

मृतक किशोर पिछले एक साल से बालगृह में रह रहा था, लेकिन देर रात किशोर ने बालगृह में ही एक कमरे में फंसी का फंदा लगाकर खुदखुशी कर ली. जानकारी के मुताबिक जिस वक्त किशोर ने फांसी का फंदा लगाया उस वक्त बालगृह के गार्ड अपने कमरे में सो रहे थे. दोनों गार्ड सपरिवार बालगृह में ही रहते हैं. ऐसे में बालगृह की व्यवस्थाओं पर भी सवाल खड़ा हो रहा है.

सवाई माधोपुर: बालगृह में रह रहे एक 16 साल के किशोर ने की खुदकुशी

वहीं, घटना के बाद पुलिस अधीक्षक समीर सिंह मौके पर पहुंचे और जायजा लिया. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक घटना की मजिस्ट्रेट जांच की जाएगी. वहीं, मेडिकल बोर्ड द्वारा शव का पोस्टमॉर्टम करवाया जाएगा. फिलहाल किशोर द्वारा खुदखुशी करने के कारणों का पता नहीं चल पाया. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

गौरतलब है कि त्रिनेत्र रणथंभोर बालगृह में वर्तमान में 15 उपेक्षित बालक थे, जिसमें से एक किशोर ने देर रात खुदखुशी कर ली. बाकी 14 बालक बालगृह में आवासित हैं. किशोर द्वारा खुदखुशी करने की घटना के बाद बालग्रह के आवासित बालक डरे और सहमे हुए हैं. वही बाल कल्याण समिति द्वारा घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं.

Last Updated : Jul 8, 2019, 2:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details