राजस्थान

rajasthan

Katrina Vicky Royal Wedding: शाही अंदाज में होगी कटरीना और विक्की की शादी...मंडप से लेकर होटल के हर हिस्से पर दिखेगा रजवाड़ा लुक

By

Published : Dec 5, 2021, 5:36 PM IST

Updated : Dec 5, 2021, 8:19 PM IST

फिल्म अभिनेत्री कटरीना कैफ और अभिनेता विक्की कौशल की शादी शाही अंदाज (Katrina Vicky Royal Wedding) में होगी. शाही ठाठबाट से होने वाली इस शादी के लिए सभी तैयारियों को अंतिम रुप दिया जा रहा है. इस शादी को रजवाड़ा अंदाज देने के लिए बारीकी से सभी इंतजामों पर नजर रखी जा रही है.

कटरीना विक्की की शादी

सवाई माधोपुर.फिल्म अभिनेत्री कटरीना कैफ और अभिनेता विक्की कौशल की शादी सिक्स सेंस फोर्ट बरवाड़ा होटल में शाही ठाठबाट (Katrina Vicky Royal Wedding) के साथ होगी. शाही अंदाज में होने वाली इस शादी के लिए बड़े पैमाने पर तैयारियों (Katrina Vicky Wedding preperation) को अंतिम रूप दिया जा रहा है.

शाही शादी के लिए खास तौर से बरवाड़ा दुर्ग के रूप में सिक्स सेंस होटल (Kat Vicky wedding preparations at Six Sense Hotel) को चुना गया है. संपूर्ण कार्यक्रम इवेंट कंपनी के अनुसार तय किया जा रहा है. मुंबई की इवेंट मैनेजमेंट कंपनी शादी समारोह का कार्य देख रही है. मुंबई से ही ड्रेस डिजाइनर की ओर से विक़्क़ी कौशल तथा कटरीना कैफ के ड्रेस तैयार किए गए हैं जिन्हें वे अलग-अलग समारोह के दौरान पहनेंगे.

कटरीना विक्की की शादी

पढ़ें.कोविड-19 की दोनों डोज लेने वाले मेहमान ही कैटरीना-विक्की कौशल की शादी में हो सकेंगे शामिल

चारों ओर कांच से सुसज्जित मंडप में कटरीना कैफ, विक़्क़ी कौशल के संग फेरे लेंगी. मंडप में कांच की नक्काशी कुछ इस कदर की गई है कि एक ही व्यक्ति की शक्ल इस मंडप में बैठने के बाद सैंकड़ों की तादाद में चारों तरफ नजर आती है. मंडप को ठेठ रजवाड़ा लुक दिया गया है. इसके अलावा होटल के भीतर भी रजवाड़ा टच नजर आता है.

रजवाड़ा लुक में होगा होटल

सुरक्षा पुख्ता, मेहमानों को सीक्रेट कोड

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच यह शादी समारोह आयोजित होगा. शादी में शामिल होने वाले मेहमानों को सीक्रेट कोड दिए गए हैं. ऐसे में पता नहीं लग सकेगा कि होटल के किस कमरे में कौन सा मेहमान है. मोबाइल फोन पर कड़ा प्रतिबंध रखा गया है. इंटरनेशनल फोटोग्राफर इस संपूर्ण शादी को शूट करेंगे. शादी समारोह के दौरान सुरक्षा के लिहाज से निजी बाउंसर के साथ ही पुलिस के जवान तैनात रहेंगे. 7 दिसंबर से 9 दिसंबर के बीच यह शादी समारोह आयोजित होगा. शादी की व्यवस्थाओं के लिए जयपुर से 100 बाउंसर भी होटल पहुंच चुके हैं. शाही ठाठ बाट के साथ होने वाली इस शादी को पूरी तरह गोपनीय भी रहेगी.

पढ़ें.कैटरीना- विक्की की शादी के पहले तैनात किए गए वॉलंटियर्स, रजवाड़ा स्टाइल में सजाया जा रहा भव्य मंडप

1451 में बना दुर्ग अब कहलाता है हेरिटेज होटल

इतिहासकार सईद अहमद मास्टर बताते हैं कि जिस होटल में ये शाही शादी होगी यह होटल पहले दुर्ग के रूप में था. जिसे अब हेरिटेज होटल में तब्दील कर दिया गया है. बरवाड़ा दुर्ग की स्थापना 1451 के आसपास की गई थी. इसे चौहान वंश के शासक भीम सिंह ने बनवाया था. उसी दौरान चौथ माता मंदिर की भी स्थापना की गई थी. इस होटल का परकोटा लगभग 10 बीघा क्षेत्रफल का है. जिसमें 5 बुर्ज बने हुए हैं. ये बुर्ज हनुमान बुर्ज , भीम बुर्ज, नल बुर्ज, पीर बुर्ज तथा शिकार बुर्ज के नाम से विख्यात हैं.

पढ़ें.Katvick Ki royal wedding: Secret शादी के लिए Alert पर जिला प्रशासन, आला अधिकारियों ने की अहम बैठक...DM ने बताया इतने आयेंगे Guest!

खास बात यह है कि इस किले में पानी को लेकर कोई संसाधन नहीं था. लेकिन होटल में तब्दील करने के बाद एक बोरिंग करवा कर पानी की व्यवस्था जुटाई गई है. अन्यथा प्राचीन शासनकाल में टांके बनाकर पानी एकत्रित किया जाता था. इस किले के अंदर तीन द्वार थे. होटल में तब्दील होने के बाद अब केवल दो द्वार रखे गए हैं. होटल में पांच सुईट बनाए गए हैं. शादी समारोह के दौरान इनमें से 2 सूट काम में लिए जा सकेंगे. जिनमें राजकुमारी सूट तथा सवाई मानसिंह सूट शामिल हैं. इस होटल के भीतर दो मैदान भी हैं. जिनमें खुले तौर पर खाने की व्यवस्था तथा एक खुले स्थान पर बारात निकासी की व्यवस्था की जा सकेगी.

Last Updated : Dec 5, 2021, 8:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details