राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सवाईमाधोपुर: बैंक कर्मचारियों पर किसानों ने लगाया धोखाधड़ी का आरोप

सवाईमाधोपुर जिले में सोमवार को जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर किसान क्रेडिट कार्ड और सरल ऋण की राशि का गबन कर करोड़ों रुपए की हेराफेरी करने का बैंक कार्मिकों पर आरोप लगाया है. किसानों ने जिला कलेक्टर से ज्ञापन देकर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है.

By

Published : Jan 11, 2021, 10:42 PM IST

cheating in Sawaimadhopur, bank employees cheating in Sawaimadhopur, Farmers accuse bank employees
बैंक कर्मचारियों पर किसानों ने लगाया धोखाधड़ी का आरोप

सवाईमाधोपुर. जिले के मोहचा गांव के लोगों ने सोमवार को जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर किसान क्रेडिट कार्ड और सरल ऋण की राशि का गबन कर करोड़ों रुपए की हेराफेरी करने का बैंक कार्मिकों पर आरोप लगाया है. किसानों ने जिला कलेक्टर से दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है.

जानकारी के अनुसार जिला कलेक्टर को सौंपे ज्ञापन में मोहचा गांव के किसानों ने राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक मोहचा गंगापुर सिटी पर धोखधड़ी का आरोप लगाया है. ज्ञापन में बताया है कि बैंक की और से किसान क्रेडिट कार्ड और सरल ऋण योजना के तहत किसानों की अपनी खातेदारी और कब्जे की भूमि पर ब्रांच मैनेजर, कैशियर, चपरासी, एजेंट की तरफ से मिली भगत की गई.

आरोप है कि कि खाली कागजों पर हस्ताक्षर और अंगूठा का निशानी लगवाया गया है. इसके बाद आरोपियों ने ग्रामीणों के खाते से राशि निकाल कर गबन कर लिया. किसानों ने बैंक में कुछ राशि जमा करवाई, जिसकी उनके पास रसीद है लेकिन राशि आरोपियों ने किसानों के खाते में जमा नहीं की.

ये भी पढ़ें:'किसान बचाओ देश बचाओ' कार्यक्रम में लगे गोपाल मीणा को मंत्री बनाने के नारे, डोटासरा ने दिया ये जवाब

किसानों का कहना है कि उन्होंने ब्याज के पैसे भी जमा करवाए है लेकिन किसी भी किसान के खाते में पैसे नहीं जमा हुए हैं. सरल ऋण की राशि किसानों के चालू खाते में आनी चाहिए थी लेकिन पिछले मैनेजर ने अब तक पासबुक नहीं दी है. ज्ञापन देने पहुंचे लोगों ने कहा कि इसकी शिकायत महाप्रबंधक राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक से भी कर चुके हैं लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details