राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सवाई माधोपुरः रणथंभौर नेशनल पार्क की दीवार में भ्रष्टाचार के मामले ने पकड़ा तूल

सवाई माधोपुर जिले के रणथंभौर नेशनल पार्क की सुरक्षा दीवार में घालमेल का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. विधायक दानिश अबरार ने एक ओर जहां खुद मौके पर पहुंचकर नेशनल पार्क की सुरक्षा दीवार में घटिया निर्माण और नियमों के विपरीत निर्माण कार्य देखा था. साथ ही वन अधिकारियों को भी इस मामले में जमकर खरी-खोटी सुनाई थी.

By

Published : Jun 7, 2020, 9:54 PM IST

सवाई माधोपुर न्यूज, Sawai Madhopur News, रणथंभौर नेशनल पार्क
सुरक्षा दीवार में भ्रष्टाचार के मामले ने पकड़ा तूल

सवाई माधोपुर.जिले के रणथंभौर नेशनल पार्क की सुरक्षा दीवार में घालमेल का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. सुरक्षा दीवार घालमेल मसले पर अब विधायक और वन विभाग आमने सामने हो गए हैं.

सुरक्षा दीवार में भ्रष्टाचार के मामले ने पकड़ा तूल

विधायक दानिश अबरार ने एक ओर जहां खुद मौके पर पहुंचकर नेशनल पार्क की सुरक्षा दीवार में घटिया निर्माण और नियमों के विपरीत निर्माण कार्य देखा था. साथ ही वन अधिकारियों को भी इस मामले में जमकर खरी-खोटी सुनाई थी. वहीं वन विभाग के अधिकारियों द्वारा अपने बचाव को लेकर स्थानीय मीडिया को सुरक्षा दीवार की विजिट करवाई गई और विधायक के आरोपों को निराधार बताया गया.

वहीं इस मामले में अब मुख्यमंत्री और वन मंत्री की ओर से सुरक्षा दीवार में भ्रष्टाचार की जांच करवाने के आदेश जारी कर दिए हैं. इस पर सवाई माधोपुर विधायक दानिश अबरार ने मुख्यमंत्री और वन मंत्री का आभार व्यक्त किया है. विधायक अबरार ने सुरक्षा दीवारों में हुए भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई को लेकर मुख्यमंत्री और वन मंत्री द्वारा दिए गए आदेश के प्रति दोनों का आभार जताते हुए कहा कि हमारी सरकार जीरो टोलरेंस पर कार्य करती है.

पढ़ेंःजोधपुर: रिटायर्ड प्रोफेसर के साथ हुई 1.96 लाख की ऑनलाइन ठगी, मामला दर्ज

जब भी ऐसे भ्रष्टाचार के मामले सामने आए है, प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने 24 घंटे से पूर्व जांच आदेश दिए हैं. सरकार भ्रष्टाचार को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करती है. उन्होंने चेतावनी देते हुए बताया कि भ्रष्टाचार में लिप्त संबंधित अधिकारी और ठेकेदार यदि यह समझते है कि सरकार की ओर से उन्हें किसी प्रकार की शह मिल जाएगी, तो यह उनकी गलतफहमी है. 12 जून को प्रधान मुख्य वन संरक्षक के नेतृत्व में इस मामले की जांच की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details