राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सवाई माधोपुर में कलेक्टर का घर-घर में दौरा, समस्याओं का किया निवारण

नगरपरिषद क्षेत्र के दौरे पर निकले कलेक्टर ने कई मौहल्लों का दौरा किया. कलेक्टर ने मौहल्लों में घर-घर जाकर लोगों और महिलाओं से पेयजल की आपूर्ति के बारे में पूछा. इस दौरान उन्होंने लोगों से पानी की बूंद-बूंद का उपयोग करने और पानी व्यर्थ नहीं बहाने की बात कही. साथ ही समस्याओं का यथासंभव समाधान करने के लिए जलदाय अधिकारियों को निर्देश दिए.

By

Published : Jun 7, 2019, 10:37 AM IST

पेयजल स्थिति का जायजा लेते कलेक्टर

सवाई माधोपुर. जिला कलेक्टर एस.पी.सिंह ने आज नगरपरिषद क्षेत्र के कई गली मौहल्लों का दौरा कर लोगों की पेयजल स्थिति का जायजा लिया. कलेक्टर ने मौके पर लोगों से पेयजल आपूर्ति की वास्तविक स्थिति के संबंध में जानकारी प्राप्त की. और समस्या का यथासंभव समाधान करने के लिए जलदाय अधिकारियों को निर्देश दिए. शहर के रामलीला मैदान, डूंगरपाडा, नीमचौकी, मिश्र मोहल्ला, न्यू मार्केट, पुरानी अनाज मंडी, सब्जी मंडी, हरसहाय कटला सहित अन्य मौहल्लों का दौरा किया और पेयजल सहित सफाई व्यवस्था का जायजा लिया. साथ ही पानी सप्लाई करने वाली टंकी का निरीक्षण भी किया.

कलेक्टर ने किया कई मौहल्लों का दौरा

इस दौरान लोगों ने कलेक्टर को बताया कि नीमचौकी की तरफ राइजिंग लाइन से कनेक्शन और अवैध कनेक्शन भी किए गए हैं. इस पर कलेक्टर ने लोगों को जागरूक होने का आग्रह किया. विभाग के अधिकारियों से अवैध एवं राइजिंग लाइन से कनेक्शन तुरंत प्रभाव से हटवाने तथा ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिए. कलेक्टर ने जलदाय अधिकारियों को निर्देश दिए कि सुबह पानी के समय वीडियोग्राफी करवाए.

इसी प्रकार खराब पडे हैंडपंप सही करवाने तथा सिंगल फेज मोटर के संबंध में निर्देश दिए. कलेक्टर ने पानी की टंकी की सफाई करवाने एवं सफाई की दिनांक अंकित करवाने के निर्देश भी दिए. जलदाय विभाग के अधिकारियों से पेयजल आपूर्ति के संबंध में पूरी तत्परता से कार्य करने, दिए गए निर्देशों की पालना करने और सात दिनों में समस्या का समाधान के निर्देश दिए.


इस दौरान कलेक्टर से शहर में रामलीला मैदान के पास बिजली के तारों के नीचे होने की शिकायत भी लोगों ने की. इसी प्रकार खरादी मोहल्ले की महिलाओं ने कम वोल्टेज आने की समस्या कलेक्टर को बताई. जिसपर कलेक्टर ने मौके से ही बिजली निगम के अधीक्षण अभियंता को फोन पर समस्या से अवगत कराते हुए इसे दिखाने एवं समाधान करवाने के निर्देश दिए. कलेक्टर ने मोहल्लों में भ्रमण के दौरान नालियों के ओवरफ्लो होने तथा पानी सड़क पर बहते मिलने को गंभीरता से लिया. मौके पर नगर परिषद आयुक्त को नालियों की सफाई करवाने के निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details