राजस्थान

rajasthan

खेत में काम करते समय भालू ने किया किसान पर हमला, घायल युवक का अस्पताल में इलाज जारी

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Nov 9, 2023, 9:05 PM IST

सवाईमाधोपुर के खिदरपुर जौदान गांव में खेत में काम कर रहे किसान पर एक भालू ने अचानक हमला कर दिया.भालू के हमले में किसान घायल हो गया. घटना की सूचना पर वन विभाग के अधिकारियों ने भी मौका मुआयना किया.

ETV Bharat Rajasthan News
भालू के हमले में किसान जख्मी

सवाईमाधोपुर. जिले के रणथम्भौर नेशनल पार्क से सटे खिदरपुर जादौन गांव में खेत में काम कर रहे एक युवक पर अचानक भालू ने हमला कर दिया. भालू के हमले में खिदरपुर जादौन निवासी भरत लाल बैरवा बुरी तरह घायल हो गया. भालू के हमले के दौरान युवक की आवाज सुन आसपास के ग्रामीण वहां पहुंचे और घायल युवक को आनन-फानन में जिला अस्पताल में भर्ती करवाया.

घायल के परिजन राजू लाल बैरवा ने बताया की भरत लाल बैरवा गांव में अपने खेत पर सिंचाई कर रहा था. इसी दौरान अचानक एक भालू जंगल से निकलकर‌ खेत पर आ गया. तभी भालू ने भरत लाल‌ पर‌ हमला कर दिया, जिससे भरत लाल गंभीर‌ रूप से घायल हो गया. भालू किसान पर हमला कर जंगल कि तरफ भाग गया. रणथंभौर नेशनल पार्क की सीमा से निकलकर कई बार जंगली जानवर गांव और खेतों की तरफ आ जाते हैं ,जिसके चलते जंगली जानवरों के हमले की कई घटनाएं सवाई माधोपुर में हुई हैं.

पढ़ें:आबादी से जंगल ले जाने के दौरान भालू ने वनकर्मी पर किया हमला, घायल को अलवर किया रेफर

पढ़ेंः राजस्थान: कोटा के अभेड़ा बायोलॉजिकल पार्क में टाइगर के हमले में केयरटेकर की मौत

ऐसी ही एक घटना गुरुवार को सवाई माधोपुर जिले के खिदरपुर जादौन गांव में घटित हुई. घायल के परिजनों का कहना है कि सूचना के बाद वन विभाग के अधिकारी भी हॉस्पिटल पहुंचे और घायल युवक का हालचाल जाना और उचित मुआवजे का आश्वासन दिया. फिलहाल घायल युवक का सवाई माधोपुर जिला अस्पताल में उपचार जारी है. वहीं, ग्रामीणों में दहशत बनी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details