राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 14, 2021, 12:26 PM IST

ETV Bharat / state

सवाईमाधोपुरः एसीबी के हत्थे चढ़ा एक और रिश्वतखोर पुलिस अधिकारी, रिश्वत की राशि भी बरामद

सवाईमाधोपुर में कोतवाली गंगापुरसिटी के कार्यवाहक थानाधिकारी विरेन्द्र सिंह राजपूत तीन हजार की रिश्वत लेते जिला एसीबी टीम के हत्थे चढ़ गए. एसीबी ने आरोपी से रिश्वत की राशि भी बरामद की है.

रिश्वत लेते थानाधिकारी गिरफ्तार, Police officer arrested for taking bribe
रिश्वतखोर पुलिस अधिकारी गिरफ्तार

सवाईमाधोपुर.भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की सख्ती के बावजूद पुलिस महकमें में रिश्वत का खेल थमने का नाम नहीं ले रहा है. एसीबी की सख्ती के बावजूद बेखौफ होकर रिश्वत लेते मऊ कलां चौकी प्रभारी और कोतवाली गंगापुरसिटी के कार्यवाहक थानाधिकारी विरेन्द्र सिंह राजपूत तीन हजार की रिश्वत लेते जिला एसीबी टीम के हत्थे चढ़ गए. एसीबी ने आरोपी से रिश्वत की राशि भी बरामद की है.

मुकदमें से नाम हटाने तथा पक्ष में कार्रवाई के लिए ली रिश्वतः

एसीबी के उप अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि परिवादी गोपाल सिंह सैनी निवासी नयापुरा महुखुर्द गंगापुरसिटी ने एसीबी में परिवाद दिया कि मुकदमें से नाम हटाने और पक्ष में कार्रवाई करने के ऐवज में थानाधिकारी कोतवाली गंगापुर सिटी ने पांच हजार रुपए रिश्वत की मांग की. शिकायत के सत्यापन के दौरान 11 फरवरी को थानाधिकारी की ओर से परिवादी से दो हजार रुपए प्राप्त किए और तीन हजार रुपए 13 फरवरी को लेने पर सहमत हुए.

पढ़ेंःमामूली कहासुनी को लेकर दो पक्षों में हुआ जमकर पथराव, पुलिस बल तैनात

इस पर एसीबी ने टीम का गठन कर थानाधिकारी को पकड़ने के लिए जाल बिछाया. थानाधिकारी को तीन हजार रुपए की रिश्वत लेते एसीबी टीम ने आरोपी थानाधिकारी कोतवाली गंगापुरसिटी विरेन्द्र सिंह राजपूत को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. एसीबी ने आरोपी से रिश्वत राशि तीन हजार रुपए भी मौके से बरामद कर ली.

एसीबी की टीम में यह रहे शामिलः

परिवादी की ओर से शिकायत मिलने के बाद एसीबी ने आरोपी को पकड़ने के लिए टीम का गठन किया. एसीबी के उप अधीक्षक राजेश कुमार सिंह के नेतृत्व में टीम में शामिल वरिष्ठ सहायक पुष्पेन्द्र सिंह, कांस्टेबल जयसिंह, जुगलाल, हम्मीर सिंह, भोलाराम, मनोज कुमार, रामकेश और स्वतंत्र गवाह ने रिश्वत लेने के आरोपी गंगापुर कोतवाली के कार्यवाहक थानाधिकारी विरेन्द्र सिंह राजपूत को गिरफ्तार कर लिया.

कई आला अधिकारी चढ़े एसीबी के हत्थेः

एसीबी द्वारा रिश्वत लेते किसी अधिकारी को पकड़ने का यह कोई जिले में पहला मामला नहीं है. इससे पूर्व दिसम्बर माह में एसीबी जयपुर की टीम ने 80 हजार रुपए की मासिक बंधी लेते जिला एसीबी के उप अधीक्षक भैरुलाल मीना को गिरफ्तार किया था.

पढ़ेंः जैसलमेर: NH- 11 पर पोकरण के पास बोलेरो ने बाइक में मारी टक्कर, 3 लोगों की मौत

वहीं, मासिक बंधी देने के आरोप में जिला परिवहन अधिकारी महेश चंद मीना को भी अपनी गिरफ्त में लिया था. इसी तरह जनवरी माह में एसीबी के उप अधीक्षक भैरुलाल मीना को 20 हजार रुपए मासिक बंधी देने के आरोप में जिला आबकारी अधिकारी मधूसुदन सैनी को गिरफ्तार किया था. इसी तरह पूर्व में एसीबी ने छह हजार रुपए की रिश्वत लेते उदेई मोड पुलिस थाने के सहायक उप निरीक्षक बृजमोहन पाल को भी अपनी गिरफ्त में लिया था.

इसी तरह बौंली पुलिस थाने का सहायक उपनिरीक्षक दशरथ लाल रैगर भी पांच हजार की रिश्वत लेते धरा गया था. अब मऊ कला चौकी प्रभारी विरेन्द्र सिहं राजपूत रिश्वत लेते एसीबी हत्थे चढ़े हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details