राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जन मन कण में हिंदुस्तान समाया, ठान लिया उस जगह तिरंगा फहराया: सुमिता जैन

आज आजादी के अमृत महोत्सव पर पूरे देश के साथ-साथ विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से आजादी के 75वें वर्ष को समारोह पूर्वक मनाया जा रहा है. इसी के तहत देवगढ़ के करियर महिला मंडल की ओर से राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका पर युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन किया गया. यह आयोजन नेहरू युवा केंद्र राजसमंद के तत्वाधान में आयोजित किया गया.

By

Published : Mar 13, 2021, 9:39 PM IST

Updated : Mar 13, 2021, 9:48 PM IST

rajasmand news, rajasthan news, राजसमंद न्यूज, राजस्थान न्यूज
राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका पर युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन

देवगढ़ (राजसमंद).जिले के देवगढ़ में करियर महिला मंडल की ओर से आजादी के अमृत महोत्सव और राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका पर आस-पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन किया गया. यह आयोजन नेहरू युवा केंद्र राजसमंद के तत्वाधान में आयोजित किया गया.

कार्यक्रम की अध्यक्षता मंडल संरक्षक डॉ. सुमिता जैन, विशिष्ट अतिथि पूर्व खंड शिक्षा अधिकारी रमेश कुमार कंसारा, युवा प्रेरक संतोष पूरी गोस्वामी मुख्य अतिथि बीना वैष्णव और मण्डल कोषाध्यक्ष पल्लवी सिसोदिया ने की.

वहीं, अतिथियों की ओर से कार्यक्रम का शुभारंभ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, सरदार वल्लभ भाई पटेल, सुभाष चंद्र बोस के छाया चित्र पर माल्यार्पण के साथ किया गया. आयोजित कार्यक्रम में आस- पास के गांवों के कई युवक युवतियों ने भाग लिया. मुख्य वक्ता रमेश कुमार कंसारा ने बताया कि बलिदानों की छांव में ही भारत विकास के पथ पर अग्रसर हम सब को मिलकर आने वाली पीढ़ी में आत्मसात कराना होगा.

पढ़ें:विधायक गणेश घोघरा के बाद रामकेश मीणा ने भी कहा- आदिवासियों का धर्म हिंदू नहीं है

इसके अलावा डॉ. सुमिता जैन की ओर से जन मन कण में हिंदुस्तान समाया है, ठान लिया उस जगह तिरंगा फहराया के माध्यम से जागरूक किया. युवा प्रेरक संतोष पूरी गोस्वामी ने कहा कि भारत के स्वतन्त्रता सेनानियों की ओर से किए गए संघर्षों और उनके कार्यों से भारत के प्रत्येक नागरिक को प्रेरणा लेनी चाहिए. उन्होंने कहा कि मानव का कर्तव्य है कि समाज में रहकर समाज की सेवा करने का भाव अपने मन में रखें. वहीं, आज के समय निडर, बेबाक, साफ दिल वाले, साहसी और आकांक्षी युवा ही वो नींव है. जिसपर राष्ट्र के भविष्य का निर्माण होता है. कार्यक्रम मे वंशिका कंसारा आदि सहित कई लोगों ने भाग लिया.

Last Updated : Mar 13, 2021, 9:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details