राजस्थान

rajasthan

देवगढ़ में युवा मंडल विकास सम्मेलन में युवाओं ने की भागीदारी

By

Published : Dec 2, 2020, 9:12 PM IST

राजसमंद के देवगढ़ में बुधवार को युवा मंडल विकास सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन हुआ. इस कार्यक्रम का उदेश्य युवा मंडल विकास, युवाओं में नेतृत्व क्षमता और ग्रामीण विकास में भागीदारी को सुनिश्चित करना है.

युवा मंडल विकास सम्मेलन कार्यक्रम, Yuva Mandal Development Conference Program
युवा मंडल विकास सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन

देवगढ़ (राजसमंद).क्षेत्र के राजीव गांधी सेवा केंद्र मियाला पर बुधवार को नेहरू युवा केंद्र राजसमंद के सानिध्य में युवा मंडल विकास सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. यह कार्यक्रम युवा मंडल विकास और युवाओं में नेतृत्व क्षमता और ग्रामीण विकास में भागीदारी को सुनिश्चित करने के उद्देश्य किया गया है.

इस पांच दिवसीय मुहिम के तहत भीम और देवगढ़ तहसील के 50 से अधिक गांवों में चलाया गया. जिसमें 450 से अधिक युवाओं ने कोरोना गाइडलाइन की पालन करते हुए हिस्सा लिया और अपने गांव के युवा मंडल का नेहरू युवा केंद्र द्वारा खेल और युवा मंत्रालय में रजिस्ट्रेशन करवाया.

कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला युवा समन्वयक पवन घोसलिया ने की. ओजस्वी ने युवाओं को ग्राम विकास में उनकी भागीदारी और नेतृत्व क्षमता के बारे में विस्तार बताया. कार्यक्रम में बाल अधिकारिता विभाग से विकास सांखला ने बाल एवं महिला संरक्षण से जुड़े मुद्दों पर युवाओं से बात की और संपूर्ण जिले में पंचायत स्तर पर बाल संरक्षण कमेटी गठित करने की बात रखी.

पढे़ंःबेनीवाल का नाम लिए बिना किसान यूनियन अध्यक्ष ने किया यह बड़ा कटाक्ष, बयान मत दो, केंद्र से समर्थन वापस लो

साथ ही कार्यक्रम में ग्राम विकास अधिकारी कमलेश मीणा, सरपंच पूरण सालवी, उपसरपंच समंदर रावल, वार्ड पंच महेंद्र मेवाड़ा, स्वयंसेवक महेंद्र सिंह, प्रकाश कुमार भाट हिमांशु वैष्णव, महावीर मेवाड़ा, लादू लाल कई युवा कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया और मिलजुल कर कार्यक्रम को सफल बनाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details