राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजसमंद: नेशनल हाईवे 8 पर अवैध शराब के विरोध में महिलाओं का प्रदर्शन

देवगढ़ में अवैध शराब को लेकर क्षेत्र की महिलाओं द्वारा एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत रविवार को महिलाओं ने नेशनल हाईवे 8 सुनार कुड़ी के पास होटल और ढाबे पर अवैध रूप से बिक रही शराब को लेकर ढाबे पर जोरदार प्रदर्शन किया है. वहीं महिलाओं ने ढाबा संचालक के विरुद्ध नशे में महिलाओं से बदसलूकी और गाली गलौज का आरोप लगाते हुआ मामला दर्ज करवाया है.

By

Published : Jul 27, 2020, 7:58 AM IST

Rajsamand news, Women protest, illegal liquor
नेशनल हाईवे 8 पर अवैध शराब के विरोध में महिलाओं का प्रदर्शन

देवगढ़ (राजसमंद).भीम तहसील क्षेत्र की कुकरखेड़ा ग्राम पंचायत में अवैध रूप से बेची जा रही शराब को लेकर महिलाओं द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. यह प्रदर्शन पिछले एक सप्ताह से जारी है. जानकारी के अनुसार गांव में आबकारी विभाग द्वारा एक शराब ठेका का संचालन किया जा रहा है, लेकिन इसकी आड़ में ग्राम पंचायत क्षेत्र में कई जगह पर अवैध शराब का कारोबार किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें-आज पूरा मुल्क चिंतित है, क्योंकि डेमोक्रेसी खतरे में है: अशोक गहलोत

अवैध शराब को लेकर क्षेत्र की महिलाओं द्वारा एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत रविवार को महिलाओं ने नेशनल हाईवे 8 सुनार कुड़ी के पास होटल और ढाबे पर अवैध रूप से बिक रही शराब को लेकर ढाबे पर जोरदार प्रदर्शन किया है. इस मामले की सुचाना पर भीम पुलिस मौके पर पहुंची और कार्रवाई का आश्वासन देकर मामले को शांत करवाया.

बताया जा रहा है कि महिलाएं स्थानीय सरपंच के नेतृत्व में यह आंदोलन को आगे बढ़ा रही है. गांव में अवैध शराब बिक्री की रोक को लेकर रविवार को महिलाएं हाईवे 8 किनारे एक ढाबे पर पहुंची. यहां महिलाओं को देख कर ढाबा संचालक महिलाओं बहस करने लगा. इसके बाद महिलाओं द्वारा अवैध शराब का जोरदार तरीके से विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया गया.

इसकी सूचना भीम पुलिस को मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची. इसके बाद पुलिस ने महिलाओं से वार्ता कर मामले को शांत करवाया. वहीं महिलाओं ने ढाबा संचालक के विरुद्ध नशे में महिलाओं से बदसलूकी और गाली गलौज के आरोप को लेकर थाने में रिपोर्ट दी गई हैं.

यह भी पढ़ें-राजस्थान सियासी संकट: CM गहलोत की बढ़ती मुश्किलें, बसपा ने सभी 6 विधायकों को जारी किया व्हिप

महिलाओं ने बताया कि चेतावनी देने के बावजूद अवैध रूप से शराब बेची जा रही है. रिपोर्ट में बताया गया है कि अवैध शराब बिक्री के विरोध में महिलाएं समझाइश के लिए ढाबे पर पहुंची, तो ढाबा संचालक टीकमसिंह आग बबूला हो गया और बोला कि जो चाहे कर लें, वे तो अवैध शराब बेचेंगे ही. रिपोर्ट में ढाबा संचालक द्वारा गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप लगया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details