राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजसमंद: नाथद्वारा में ट्रांसपोर्ट कंपनी का चालक मिला कोरोना पॉजिटिव

कोरोना का संक्रमण दिनों-दिन बढ़ता ही जा रहा है. ऐसे में राजसमंद के नाथद्वारा में शुक्रवार आई जांच रिपोर्ट में कोरोना का एक नया मामला सामने आया है. जिसके बाद जिले में कुल संक्रमितो की संख्या 356 पहुंची गई हैं.

By

Published : Jul 10, 2020, 4:05 PM IST

ट्रांसपोर्ट कंपनी का चालक मिला पॉजिटिव, Transport company driver found positive
ट्रांसपोर्ट कंपनी का चालक मिला पॉजिटिव

नाथद्वारा (राजसमंद).क्षेत्र में शुक्रवार को कोरोना का एक और नया मामला सामने आया है. जहां लालबाग स्थित एक ट्रांसपोर्ट कंपनी में ड्राइवर का कार्य करने वाला 35 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव आया है.

जानकारी के अनुसार यह व्यक्ति दो दिन पहले तबियत खराब होने पर उपस्वाथ्य केंद्र पर जांच करवाने पहुंचा था. उपस्वाथ्य केंद्र पर इसका रजिस्ट्रेशन कर नमूना लिया गया और इसे होम क्वॉरेंटाइन रहने की सलाह दी गई थी, लेकिन ट्रांसपोर्ट कंपनी ने लापरवाही बरतते हुए चालक को पुनः गाड़ी पर भेज दिया. ऐसे में यह व्यक्ति फिलहाल गुजरात के राजकोट में है, प्रशासन द्वारा गुजरात में ही इसे आइसोलेट करवाने की व्यवस्था की जा रही है.

पढ़ेंःCorona Update: प्रदेश में कोरोना के 115 नए मामले, कुल पॉजिटिव आंकड़ा पहुंचा 22678

चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि दो दिन पूर्व यह व्यक्ति चिकित्सालय आया था. जिसका सैंपल लेने के बाद उसे होम क्वॉरेंटाइन होने की सलाह दी गई थी. शुक्रवार सुबह आई रिपोर्ट में इसके पॉजेटिव आने पर इससे सम्पर्क करने की कोशिश की तो पता चला कि वह राजकोट में है.

ऐसे में इसके ऑफिस के लोगों को भी सूचित किया गया है. जिसके बाद 5 लोग जो इसके निकट संपर्क में आए है. वे कोविड सेंटर आए है, जिनका सैंपल लेकर उन्हें आइसोलेट किया गया है. जानकारी के अनुसार चालक नाथद्वारा से मुम्बई वाया राजकोट रुट पर चलता है. कार्गो कंपनी की गलती के चलते ना सिर्फ उसके सम्पर्क में आए कंपनी के कर्मचारी बल्कि रास्ते में उन सभी को भी संक्रमण का खतरा है, जहां भी यह चालक सम्पर्क में आया होगा.

पढ़ेंःजयपुर शहर के इस होटल से पकड़ी गई अब तक की सबसे बड़ी बिजली चोरी

हालांकि नाथद्वारा नगर के लिए राहत की खबर है कि दो दिन पूर्व पॉजिटिव मिली, जयपुर से आई युवती के सम्पर्क में आए डॉक्टर और उनका परिवार की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आया है, वहीं जाट खिड़की निवासी संक्रमित युवक की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है. शुक्रवार सुबह आई रिपोर्ट में राजसमंद के 4 लोग संक्रमित मिले है इसके बाद जिले में कुल संक्रमितो की संख्या 356 पहुंची गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details