राजस्थान

rajasthan

राजसमंद: कोरोना टीकाकरण को लेकर फैली भ्रांतियां दूर करने गांव-गांव समझा रहे लोगों को

By

Published : May 21, 2021, 11:07 PM IST

कोरोना की चेन तोड़ने के लिए हर स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं. साथ ही वैक्सीनेशन के कार्य पर भी जोर दिया जा रहा है. इस बीच गांवों में वैक्सीनेशन के रजिस्ट्रेशन को लेकर भी कार्य जारी है...

राजस्थान समाचार, rajasthan news, राजसमंद समाचार, Rajsamand news
कोरोना टीकाकरण को लेकर फैली भ्रांतियां दूर करने गांव-गांव समझा रहे लोगों को

देवगढ़ (राजसमंद).जिले मे तेजी से पांव पसारते कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए राज्य सरकार की ओर से हर सम्भव प्रयास किए जा रहे हैं. इस कड़ी में कई संस्थाएं डिजिटल वेन से क्षेत्र के दूर दराज के गांवो मे जाकर वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन करने के साथ ही मन में व्याप्त भ्रांतियों को भी दूर किया जा रहा है.

रजिस्ट्रेशन के काम से जुड़ी भावना पालीवाल ने बताया कि गांव, ढाणी, चोपाल हर जगह वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है. इस वेन मे टेलीमेडिसिन, कोविड वैक्सीनेशन सहित कई सुविधाए उपलब्ध हैं. उन्होंने बताया कि गांवो मे कई प्रकार की भ्रांतिया हैं. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन होने के कारण वेसे ही कई अशिक्षित ग्रामीण असमंजस में हैं कि केसे मोबाइल रजिस्ट्रेशन होगा.

यह भी पढ़ें:SPECIAL : कोटा के ग्रामीण इलाकों में कोरोना विस्फोट का खतरा...ग्रामीण नहीं हैं जागरूक, RT-PCR जांच की सुविधा तक नहीं

उन्होंने बताया कि टीम के सदस्य वैक्सीनेशन के महत्व को बताने के साथ ही अधिक पंजीकरण के लिए भी प्रेरित करते हैं. बरजाल सरपंच सुरेश सिंह रावत और स्वादड़ी सरपंच त्रिलोक सिंह ने बताया की वीएलई भावना पालीवाल की ओर से ग्रामीण स्तर पर कोविड वैक्सीनेशन के लिए काफी अच्छे प्रयास किए जा रहे है. अगर कोई व्यक्ति कोरोना टीके के लिए अपना पंजीकरण करना चाहता है तो इस डिजिटल वेन के पास एक आईडी लेकर जाना होगा एक मोबाइल नंबर से चार लोगों का पंजीकरण किया जाएगा.

रेडिमेड दुकान में लगी आग

देवगढ़ (राजसमन्द). जिले की देवगढ़ नगर पालिका क्षेत्र में अज्ञात कारणों के चलते रेडिमेड दुकान में आग लगने से कपड़े, फर्नीचर जलकर राख हो गए. ललित कुमार बंसल ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि उसकी कपड़े की दुकान अस्पताल रोड पर स्थित है.

रेडिमेड दुकान में लगी आग

यह भी पढ़ें:सावधान! SIM KYC अपडेट करने के नाम पर 3 लाख रुपए से अधिक की ठगी

एक महीने से दुकान लॉकडाउन के कारण बंद है. उसने बताया कि पड़ोसी दुकानदार ने लाइट चेक करने के लिए दुकान खोली तब आग लगने के बारे में जानकारी हुई. आग लगने से फर्नीचर और कपड़े जल गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details