राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजसमंदः देवउठनी ग्यारस के बाद खुले तृतीय पीठ श्री द्वारकाधीश मंदिर के पट, भारी संख्या में दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालु

राजसमंद में स्थित पुष्टिमार्गीय वल्लभ संप्रदाय की तृतीय पीठ श्री द्वारकाधीश मंदिर के पट देवउठनी ग्यारस के बाद शनिवार को खुलने से भारी संख्या में श्रद्धालु प्रभु के दर्शनों के लिए पहुंचे. बता दें कि देवउठनी ग्यारस के बाद से सभी मांगलिक कार्य शुरू हो गए हैं.

By

Published : Nov 9, 2019, 10:17 PM IST

rajsamand news, राजसमंद न्यूज

राजसमंद.पुष्टिमार्गीय वल्लभ संप्रदाय की तृतीय पीठ श्री द्वारकाधीश मंदिर में देवउठनी ग्यारस के बाद शनिवार को दर्शन खुलने के बाद दर्शनों के लिए भारी संख्या में वैष्णव जन पहुंचे और प्रभु के दर्शनों का आनंद लिया.

श्री द्वारिकाधीश के दर्शन करने पहुंचे भारी संख्या में श्रद्धालु

गौरतलब है कि भगवान श्री द्वारकाधीश के कल रात भर प्रभु के दर्शन खुले रहे. जो सुबह 5 बजे मंगला आरती के बाद बंद हुए. वहीं शाम को फिर से दर्शन खुलने पर श्रद्धालुओं ने भगवान के दर्शनों का आनंद लिया.

पढ़ें- करतारपुर गलियारा : सिद्धू को पाकिस्तान जाने की सशर्त अनुमति

श्री द्वारकाधीश मंदिर के जनसंपर्क अधिकारी विनीत सनाढ्य ने बताया कि भगवान श्री द्वारकाधीश के कल जागरण के बाद पूरी रात भर दर्शन होते रहे. तो वहीं भगवान श्री द्वारकाधीश को मंगला आरती में विशेष श्रृंगार धराया गया. देवउठनी ग्यारस के बाद आज गुजरात महाराष्ट्र और अन्य राज्यों से भी श्रद्धालु भारी संख्या में पहुंचे. वहीं दर्शन करने वाले दर्शनार्थियों को आज मंदिर की ओर से प्रसाद वितरण किया गया.

आपको बता दें कि आज से सभी मांगलिक कार्यक्रम शुरू हो गए हैं, वहीं इस अवसर पर मंदिर के प्रांगण में दीप प्रज्वलित का कार्यक्रम भी किया गया और विभिन्न प्रकार की रंगोलियां भी बनाई गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details