राजस्थान

rajasthan

राजसमंद में फिर बदला मौसम का मिजाज, धूल भरी हवा के साथ बूंदाबांदी शुरू

By

Published : Apr 25, 2020, 5:59 PM IST

राजसमंद में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदला है. ऐसे में शनिवार को देखते ही देखते शहर भर में बूंदाबांदी का दौर शुरू हुआ. इस बूंदाबांदी से किसानों के चेहरे पर चिंता की लकीर देखने को मिली.

राजसमंद में बूंदाबांदी शुरू, Drizzle starts in Rajsamand
राजसमंद में फिर बदला मौसम का मिजाज

राजसमंद.शहर में पिछले 3 दिनों से लगातार बादल छा रहे है. ऐसे में बदला हुआ यह मौसम किसानों के लिए चिंता का सबब बना हुआ हैं. शनिवार को दोपहर बाद अचानक घने बादल घिर आए और धूल भरी हवा के साथ बूंदाबांदी हुई. जिससे खेतों में पड़ा खाखला उड़ गया, वहीं कई जगहों पर कटी हुई फसल का खाखरा भी उड़ा. उड़ते हुए इस खाखरा को किसान संभालते हुए नजर आए.

राजसमंद में फिर बदला मौसम का मिजाज

पढ़ेंःप्रदेश के कई जिलों में बारिश, मौसम विभाग ने 1 दर्जन से अधिक जिलों में जारी किया अलर्ट

जिला मुख्यालय सहित जिले के कई जगह शनिवार सुबह से ही बादलों का मंडराना शुरू हो गया. दोपहर बाद 5 बजे अचानक काले- काले बादल मंडराने लगे और तेज धूल भरी हवा के साथ हल्की बारिश होने लगी.

इस दौरान तेज हवा के चलते खेतों पर कटी हुई फसल से किसान परेशान होने लगे. वहीं जिन किसानों ने थ्रेसर से फसल की कटाई कर ली थी और खाखला भूसा खेतों पर ही पड़ा था. उनका खाटला उड़ गया. ऐसे में मौसम के बदलते मिजाज ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है.

पढ़ेंःराशन वितरण पैकेट पर कांग्रेस नेताओं के फोटो पर भाजपा की आपत्ति, कहा- आपदा की घड़ी में सियासत ना करे सरकार

सुबह से ही सूर्यदेव तीखे तेवरों के साथ निकले. जिससे लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ा. देखते ही देखते मौसम का मिजाज बदला और शहर भर में बूंदाबांदी का दौर शुरू हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details