राजस्थान

rajasthan

राजसमंद: शॉर्ट सर्किट होने से प्लाईवुड का बना मंदिर जलकर राख

By

Published : Mar 8, 2021, 9:19 AM IST

राजसमंद के रेलमगरा उपखंड के सिंदेसर खुर्द में स्थित मां देवी के मंदिर में विद्युत लाइन में शार्ट सर्किट होने से आग लग गई. इस आग में प्लाईवुड का बना मंदिर जलकर खाक हो गया. बताया जा रहा है कि अचानक विद्युत तारों में शॉर्ट सर्किट होने के कारण प्लाईवुड के बने हुए मंदिर में आग लगी गई. जिससे जिससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त है.

राजस्थान समाचार, rajasthan news, राजसमंद समाचार,  Rajsamand news
शॉर्ट सर्किट होने से प्लाईवुड का बना मंदिर जलकर राख

राजसमंद.जिले के रेलमगरा उपखंड क्षेत्र के सिंदेसर खुर्द गांव के मगरे पर विराजित मां धुणी माता मंदिर में विद्युत लाइन में शॉर्ट सर्किट होने के कारण आग लग गई. इस आग में प्लाईवुड का बना मंदिर जलकर राख हो गया.

शॉर्ट सर्किट होने से प्लाईवुड का बना मंदिर जलकर राख

ग्रामीणों ने बताया कि हिंदुस्तान जिंक के की ओर से करीब दो वर्ष पूर्व धुणी माता मंदिर को तुड़वा कर नया निर्माण करवाने को कहा गया था, लेकिन 2 वर्ष का लंबा समय गुजरने के बाद मंदिर का निर्माण नहीं होने के कारण लोगों ने चंदा एकत्रित कर टीन शेड और प्लाईवुड का मंदिर बनवाया था, जिसमें अचानक विद्युत तारों में शॉर्ट सर्किट होने के कारण प्लाईवुड के बने हुए मंदिर में आग लगी गई.

जिससे प्लाईवुड पूरी तरह से जलकर खाक हो गए. इसके साथ ही धुणी माता का श्रंगार भी जलकर राख हो गया. वहीं सरपंच हीरा लाल गाडरी सहित ग्रामीणों ने हिंदुस्तान जिंक की ओर से सात दिन के भीतर मंदिर का निर्माण कार्य नहीं करवाए जाने की स्थिति में गेट पर धरना प्रदर्शन करने की भी चेतावनी दी है.

यह भी पढ़ें:SPECIAL : जयपुर की ये 'तस्वीर' नहीं बदली...तो स्वच्छता सर्वेक्षण में रैंक गिरना तय

बता दें कि क्षेत्र में हिंदुस्तान जिंक की ओर से खनन करने के साथ ही कई विकास कार्य भी कराए जाते हैं. ऐसे में जिंक के अधिकारियों ने मंदिर बनाने का आश्वासन दिया था, लेकिन दो साल बाद भी यह मंदिर नहीं बन पाया, जिससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त है था. ऐसे में अब ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि अगर 7 दिन में मंदिर निर्माण नहीं कराया गया तो वह हिंदुस्तान जिंक की सिंदेसर माइंस के गेट पर प्रदर्शन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details