राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

लॉटरी में नहीं आने वाले नाम भी अब इंग्लिश मीडियम स्कूल में दाखिला ले सकेंगे...

सरकार के नए आदेश के तहत इंग्लिश मीडियम स्कूल में जिन छात्र-छात्राओं ने इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़ने के लिए आवेदन किया था. लेकिन लॉटरी में उनका नाम नहीं आया था. वे बच्चे भी अब इंग्लिश मीडियम स्कूल में दाखिला ले सकेंगे.

By

Published : Jul 1, 2019, 4:26 PM IST

बिना लॉटरी भी अब इंग्लिश मीडियम स्कूल में दाखिला ले सकेंगे

राजसमंद. महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल राजनगर में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के लिए अच्छी खबर है. जिन छात्र-छात्राओं का 28 जून को निकाली गई लॉटरी में नाम नहीं आया था. वे भी इंग्लिश मीडियम स्कूल में अब पढ़ सकते हैं.

बिना लॉटरी भी अब इंग्लिश मीडियम स्कूल में दाखिला ले सकेंगे

जानकारी के अनुसार, जिन विद्यार्थियों ने महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूल में प्रवेश के लिए आवेदन किया था लेकिन लॉटरी प्रक्रिया के चलते प्रवेश से वंचित रह गए थे. अब उन्हें भी प्रवेश मिल सकेगा. इसके लिए माध्यमिक शिक्षा उपनिदेशक में सीटें सेक्शन बढ़ाने के लिए आवेदन दिए हैं.

गौरतलब है कि लॉटरी प्रक्रिया के चलते जिले में 141 विद्यार्थी हैं जो प्रवेश से वंचित रह गए हैं. वहीं पिछली 28 जून को निकाली गई लॉटरी प्रक्रिया में 248 विद्यार्थियों को प्रवेश दिया गया था. जिसमें कुल आवेदन 389 आए थे.

माध्यमिक शिक्षा उपनिदेशक ने प्रदेश के सभी नवसृजित महात्मा गांधी माध्यमिक विद्यालय के सेक्शन सीटें बढ़ाने के आदेश दिए हैं. जिससे राजनगर में सृजित हुए महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय आवेदन करने वाले सभी विद्यार्थियों को प्रवेश मिल सकेगा. वहीं एडीओ राजसमंद शिवकुमार व्यास ने बताया कि राजसमंद में नवसृजित महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में प्रवेश के लिए जिन विद्यार्थियों ने आवेदन किया था, उन सभी को दाखिला दिया जाएगा. गत दिवस शिक्षा विभाग ने सेक्शन और सीटें बढ़ाने का आदेश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details