राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 3, 2019, 8:27 PM IST

ETV Bharat / state

आने वाले 10-15 वर्षों में राजस्थान, खेल के क्षेत्र में देशभर में अग्रिम गिना जाएगाः खेल मंत्री

राजस्थान सरकार के खेल मंत्री अशोक चांदना मंगलवार को एक दिवसीय दौरे पर राजसमंद पहुंचे. इस दौरान उन्होंने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. मंत्री चांदना ने कहा कि आने वाले 10 से 15 सालों में राजस्थान खेल को लेकर देश में अग्रिम प्रदेश में गिना जाएगा.

अशोक चांदना की ईटीवी भारत से बातचीत  ,Sports Minister Chandna on Rajsamand tour
खेल मंत्री अशोक चांदना की ईटीवी भारत से खास बातचीत

राजसमंद. राजस्थान सरकार के खेल मंत्री अशोक चांदना मंगलवार को एक दिवसीय दौरे पर राजसमंद पहुंचे. जहां वह नाथद्वारा स्थित राबचा के मिराज स्टेडियम में नाथद्वारा खेलकूद उद्घाटन समारोह में मंत्री अशोक चांदना ने शिरकत की. वहीं, इसके बाद उन्होंने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. उन्होंने बताया कि राजस्थान में बीते करीब 1 साल में खेल को लेकर कई काम हुए हैं.

खेल मंत्री अशोक चांदना की ईटीवी भारत से खास बातचीत

खेल मंत्री अशोक चांदना ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में बताया कि खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी के लिए 2 फीसदी आरक्षण जो दिया गया है वह महत्वपूर्ण साबित होगा. उन्होंने कहा कि राजस्थान में खेल का कल्चर बढ़ रहा है. मंत्री चांदना ने कहा कि जब खेल का कल्चर बढ़ेगा तो मेडल भी आएंगे.

पढ़ें- सरकार की मंशा है कि आम आदमी को राहत मिले और उनका कार्य समय पर होः गोविंद सिंह डोटासरा

मंत्री चांदना ने कहा कि आने वाले 4 साल में खेल को लेकर विकास के काम होंगे. उन्होंने कहा कि आने वाले 10 से 15 सालों में राजस्थान खेल को लेकर देश में अग्रिम प्रदेश मे गिना जाएगा. वहीं, मंगलवार को नाथद्वारा में खेलकूद को लेकर उन्होंने कहा कि इस प्रकार का आयोजन प्रदेश भर में होंगे. उन्होंने बताया कि तहसील और ब्लॉक स्तर पर भी इस प्रकार की खेलकूद का कार्यक्रम किए जाएंगे, जिससे युवाओं को खेल को लेकर अधिक से अधिक मौका मिल सके. वहीं, उदयपुर स्टेडियम को लेकर उन्होंने कहा कि जल्द ही उदयपुर स्टेडियम का काम प्रारंभ होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details